icon

बीच मैच में बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा लगाकर मैदान पर उतरा पाकिस्तानी क्रिकेटर, पीसीबी ने दे डाली बड़ी सजा

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स अक्सर फिलिस्तीन का समर्थन करते हुए नजर आते हैं. इसी में एक नाम आजम खान का भी जुड़ चुका है. आजम खान पर पीसीब ने जुर्माना लगाया है.

आजम खान
authorSportsTak
Mon, 27 Nov 07:57 PM

पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) के उभरते सितारे आजम खान अक्सर अपनी बल्लेबाजी के लिए चर्चा में रहते हैं. लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ है जब ये क्रिकेटर गलत कारणों के लिए सुर्खियों में आया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब इस खिलाड़ी पर 50 प्रतिशत का जुर्माना लगा दिया है. विकेटकीपर बल्लेबाज ने मोहाली में हुए नेशनल टी20 मैच में बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा लगाया था. इस झंडे के साथ ही वो मैदान पर उतर गए जिसके बाद पीसीबी को ये बात नहीं पची.

 

पीसीबी ने लगाया जुर्माना


आजम खान की टीम कराची व्हाइट्स और लाहौर ब्लूज के बीच नेशनल स्टेडियम में मुकाबला चल रहा था. युवा बैटर इस दौरान बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा लगाकर मैदान पर उतर गया. हालांकि क्रिकेट अथॉरिटी को ये पसंद नहीं आया जिसके बाद अंत में आजम ने कहा कि, वो हर बार अपने बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा लेकर आते हैं. ऐसे में उनके लिए ये कोई बड़ी बात नहीं है.

 

पहले भी मिल चुकी है चेतावनी


एक सूत्र ने कहा कि, युवा बैटर पर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. बैटर को इससे पहले मैच रेफरी ने चेतावनी भी दी थी. लेकिन बाद में आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये एक्शन लिया. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब आजम ने इस तरह का विवादित स्टीकर लगाया है. इससे पहले भी उन्हें पिछले दो मैचों में चेतावनी मिली थी.

 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान गाजा को लेकर ट्वीट किया था. फिलिस्तीन का समर्थन करने के लिए रिजवान को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोल किया गया था. पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस दौरान भारत में थी और वर्ल्ड कप खेल रही थी.

 

आईसीसी किसी भी खिलाड़ी को राजनीतिक, धार्मिक या किसी और चीज से जुड़े मुद्दे पर अपनी बात रखने की इजाजत नहीं देता है और वो भी उस समय जब आप क्रिकेट खेल रहे होते हैं या किसी अहम टीम का हिस्सा होते हैं. ये आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ होता है. पाकिस्तानी खिलाड़ी अक्सर सोशल मीडिया पर फिलिस्तीन के समर्थन में पोस्ट करते आए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024: मुंबई में वापसी करते ही हार्दिक ने टीम की जर्सी पहन डाली फोटो, कैप्शन में नहीं की गुजरात की बात, कहा- वापसी

IPL 2024: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए हार्दिक पंड्या तो गुजरात टाइटंस के डायरेक्टर ने तोड़ी चुप्पी, पहला रिएक्शन आया सामने

 

लोकप्रिय पोस्ट