icon

'RCB की टीम सिर्फ विराट कोहली और बड़े खिलाड़ियों के बारे में है, इसलिए वो ट्रॉफी नहीं जीत पाए', पार्थिव पटेल का धमाकेदार बयान

पार्थिव पटेल ने आरसीबी को लेकर धमाकेदार खुलासा किया है. पार्थिव पटेल ने कहा कि ये टीम सिर्फ विराट, गेल और डिविलियर्स के बारे में है. इसलिए टीम आज तक ट्रॉफी नहीं जीत पाई.

आउट होने के बाद पार्थिवल पटेल का रिएक्शन, डिविलियर्स को बधाई देते विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Tue, 16 Jul 08:58 AM

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. पार्थिव पटेल ने साफ कहा कि आरसीबी की टीम सिर्फ विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों के बारे में है. 17 सीजन में आरसीबी की टीम तीन बार फाइनल में पहुंची है. लेकिन टीम एक बार भी खिताब पर कब्जा नहीं जमा पाई है. इतने सारे धाकड़ खिलाड़ियों के बावजूद टीम ट्रॉफी पर कब्जा जमाने में फ्लॉप रही है. आरसीबी की टीम वही टीम है जिसमें विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ियों का नाम चलता है. फ्रेंचाइजी ने जब टूर्नामेंट की शुरुआत की थी तब इसे टेस्ट टीम कहा जाता था. क्योंकि उस दौरान इस टीम में ज्यादातर टेस्ट खिलाड़ी ही थे. लेकिन इसके बावजूद टीम खिताब नहीं जीत पाई है.

 

RCB की टीम सिर्फ बड़े खिलाड़ियों के बारे में


लेकिन अब पूर्व खिलाड़ी पार्थिव पटेल जिन्होंने फ्रेंचाइजी संग 4 साल बिताए हैं उन्होंने सायरस सेज पॉडकास्ट पर बात करते हुए अपना अनुभव शेयर किया और कहा कि फ्रेंचाइजी शुरुआत से ही बड़े खिलाड़ियों पर ज्यादा फोकस करती है. इस टीम ने कभी एक टीम की तरह नहीं खेला और हमेशा विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ियों को आगे रखा है.

 

पटेल ने कहा कि मैंने आरसीबी के साथ 4 साल बिताए हैं. टीम सिर्फ एक खिलाड़ी के बारे में है. जब उस टीम से लोग बाहर आते हैं तब सभी सच्चाई बताते हैं. क्योंकि इस ने टीम ने शुरू से ही कोहली, डिविलियर्स और गेल पर ज्यादा फोकस किया है. सच्चाई यही है कि इन खिलाड़ियों को स्पेशल दर्जा मिलता है. आरसीबी में टीम कल्चर नहीं है और वो उन्हें खेलते हुए देख सकते हैं. इसलिए उनके पास ट्रॉफी नहीं है.

 

बता दें कि क्रिस गेल और डिविलियर्स को साल 2023 में आरसीबी की हॉल ऑफ फेम में जगह मिली. ऐसे में शुरुआत से ही फ्रेंचाइजी बड़े खिलाड़ियों को पूछती है और टीम पर ध्यान नहीं देती. बता दें कि गेल ने भी आईपीएल 2023 में कहा था कि आरसीबी के लिहाज से वो सिर्फ मेन खिलाड़ियों पर फोकस करते हैं जिसके चलते दूसरे खिलाड़ी पीछे छूट जाते हैं.

 

बता दें कि इस साल भी आरसीबी की टीम में यही ट्रेंड चला. फ्रेंचाइजी ने तीन खिलाड़ियों पर फोकस रखा जिसमें कोहली, फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल का नाम शामिल है. ऐसे में ये देखना होगा कि आगे चलकर क्या ये टीम इस ट्रेंड को बदल पाती है और ट्रॉफी जीत पाती है या नहीं.
 

ये भी पढ़ें

2 ओवर में चाहिए थे 61 रन, 8 छक्के-2 चौके ठोककर बल्लेबाजों ने मचाया कोहराम, 1 गेंद पहले जीत लिया मैच, देखिए विस्फोटक खेल का Video
Euro 2024: हेरी केन, जमाल मुसियाला समेत छह खिलाड़ियों को मिला गोल्डन बूट, जानिए यूरोपियन फुटबॉल ने क्यों उठाया यह कदम

रोहित शर्मा-विराट कोहली को लेकर टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने जाते-जाते दे दी चेतावनी, जानिए क्या कह गए

लोकप्रिय पोस्ट