icon

RCB vs RR: दिल चीरने वाली हार के बाद बुरी तरह टूटे आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी, कहा- और कोई टीम होती तो...

Faf Du Plessis Heartbroken: हार के बाद डुप्लेसी ने कहा कि यहां कोई और टीम होती तो उसके पहिए निकल जाते लेकिन हमारे लड़कों ने कमाल कर दिया और लगातार 6 मैच जीते.

हार के बाद डुप्लेसी को गले लगाते विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Wed, 22 May 11:59 PM

Faf Du Plessis Heartbroken: राजस्थान रॉयल्स की टीम एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ भिड़ने से पहले लगातार 5 मैच गंवा चुकी थी. लेकिन छठे मैच में टीम ने आरसीबी को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी की और 8 विकेट गंवा 172 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19 ओवर में ही 6 विकेट गंवा 174 रन बना दिए. टीम ने 4 विकेट से 6 गेंद शेष रहते मुकाबला जीत लिया.

 

 

 

 

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए टूर्नामेंट खत्म हो चुका है. आरसीबी ने भी लगातार मुकाबले जीते लेकिन अंत में टीम ये मैच गंवा बैठी. ऐसे में मैच के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि जिस तरह से ओस आ रही थी. हमें लगा कि हमने कम रन बनाए हैं. हमें विरोधी टीम को चैलेंज देने के लिए और ज्यादा रन बनाने थे. लड़कों ने जो लड़ाई लड़ी है उन्हें उसका क्रेडिट मिलना चाहिए. पिच को देखकर लग रहा था कि ये 180 वाली पिच है. लेकिन हमें इस सीजन में लगा कि एक एक्स्ट्रा बैटर और लंबी लाइनअप चैलेंजिंग है. हमें पता था कि अगर राजस्थान को हमें चैलेंज देना है तो हमें बड़ा स्कोर बनाना होगा.

 

डुप्लेसी ने आगे कहा कि कई टीमों के पहिए निकल जाते अगर वो 9 में से 1 मुकाबले जीतते और फिर वापसी करते. लेकिन हमने सोचा था कि हमें अपना बेस्ट देना है. 6 गेम जीतना और इस तरह से कमबैक करना आसान नहीं होता. इसके लिए आपको जिगरा चाहिए होता है. एक्सट्रा रन बनाने के हम स्पेशल नहीं कर पाए.

 

मैच की बात करें तो आरसीबी की तरफ से विराट और डुप्लेसी ने पारी की शुरुआत की. ऐसे में डुप्लेसी 17 रन बना आउट हो गए. वहीं विराट कोहली भी 33 रन ठोक चलते बने. कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार ने कुछ हद तक पारी को संभाला लेकिन ग्रीन 27 और पाटीदार 34 रन पर चलते बने. मैक्सवेल फिर फेल हुए और बिना खाता खोले आउट हो गए. अंत में महिपाल लोमरोर ने 32 रन बना टीम को 172 रन तक पहुंचा दिया. राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट आवेश खान और आर अश्विन ने 2 विकेट लिए.

 

राजस्थान रॉयल्स की पारी की बात करें तो यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 30 गेंद पर 45 रन बनाए. वहीं टॉम कोहलर कैडमोर ने 20 और संजू सैमसन ने 17 रन बनाए. हालांकि रियान पराग ने कमाल कर दिया और 26 गेंद पर 36 रन ठोके. अंत में हेटमायर के 26 और पॉवेल के 16 रन की बदौलत टीम ने 6 विकेट गंवा 19 ओवरों में ही 174 बनाकर 4 विकेट से जीत हासिल कर ली. 
 

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: राजस्थान से हारते ही आरसीबी के दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का संन्यास, IPL 2024 के एलिमिनेटर में खत्म हुआ सफर

RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स ने तोड़ा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सपना, 4 विकेट से एलिमिनेटर जीतकर तय की हैदराबाद से टक्कर

आर अश्विन ने एलिमिनेटर मुकाबले से ठीक एक रात पहले विराट कोहली मैसेज कर किया था चैलेंज, कहा- चलो एक बार...

 

लोकप्रिय पोस्ट