icon

RCB vs LSG: आरसीबी ने टॉस जीतकर चुनी बॉलिंग, टीम में एक बदलाव, लखनऊ में भी तब्दीली, देखिए Playing XI

RCB vs LSG: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस सीजन तीन में से दो मुकाबले गंवा चुकी है. उसने केवल पंजाब किंग्स को हराया है. लखनऊ सुपर जायंट्स के पास एक जीत और एक हार है.

आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स की टक्कर बेंगलुरु में है.
authorShakti Shekhawat
Tue, 02 Apr 07:06 PM

RCB vs LSG: आईपीएल 2024 के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की मेजबानी कर रही है. यह मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में है. इसमें आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है. उन्होंने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया. वेस्ट इंडीज के अल्जारी जोसेफ की जगह इंग्लैंड के रीस टॉपली आए हैं. लखनऊ की टीम में केएल राहुल मुख्य भूमिका में लौट आए. वे पिछला मैच इंपेक्ट प्लेयर के तौर पर खेले थे. लखनऊ ने आरसीबी के खिलाफ मैच के लिए एक तब्दीली की है. मोहसिन खान पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उनकी जगह यश ठाकुर को लिया गया है.

 

RCB vs LSG का Head to Head रिकॉर्ड


बेंगलुरु और लखनऊ के बीच आईपीएल में अभी तक चार मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से तीन आरसीबी ने जीते हैं तो एक बार लखनऊ ने बाजी मारी है. पिछले सीजन दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था. लखनऊ ने इस टीम के सामने जो एक मैच जीता है वह एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही हुआ था.

 

 

IPL 2024 में कैसा है आरसीबी और लखनऊ का हाल


आरसीबी इस सीजन तीन में से एक ही मैच जीत सकी है. उसने घरेलू मैदान पर पंजाब किंग्स को हराया था जबकि चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने उसे हराया है. बेंगलुरु को पिछले मुकाबले में केकेआर ने बुरी तरह हराया था. इससे टीम अंक तालिका में नीचे से दूसरे नंबर पर है. लखनऊ ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं. इनमें एक जीत और एक हार है. उसे पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने हराया था लेकिन पंजाब को हराकर उसने जीत की राह पकड़ी थी.

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन


फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, मयंक डागर, रीस टॉपली, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

 

इंपेक्ट सब्सटीट्यूट्स: सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमरोड़, कर्ण शर्मा, विजयकुमार विशाक और स्वप्निल सिंह.

 

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन


केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, आयुष बडोनी, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, मयंक यादव, नवीन उल हक.

 

इंपेक्ट सब्सटीट्यूट्स: मणिमारन सिद्धार्थ, दीपक हुड्डा, शमार जोसेफ, अमित मिश्रा, कृष्णप्पा गौतम.

 

ये भी पढ़ें

'हार्दिक पंड्या को बलि का बकरा बनाया जा रहा', रवि शास्त्री और अंबाती रायडू ने मुंबई इंडियंस पर फोड़ा ठीकरा, जानिए क्या कहा

बड़ी खबर: बीसीसीआई ने बीच टूर्नामेंट बदला IPL 2024 शेड्यूल, 2 बड़े मुकाबलों और 4 टीमों पर पड़ा असर, जानिए पूरी डिटेल्स
IPL 2024: तीन मैचों के बाद RCB की सबसे बड़ी गलती आई सामने, शेन वॉटसन बोले- इस खिलाड़ी को तुमने कैसे जाने दिया

लोकप्रिय पोस्ट