icon

RCB vs CSK: धोनी से हाथ ना मिलाने पर आरसीबी पर भड़का इंग्लैंड का पूर्व कप्तान, कहा- इतनी सभ्यता तो...

Dhoni Handshake: माइकल वॉन आरसीबी के खिलाड़ियों पर बरस पड़े और कहा कि सभी जश्न में इतना डूब गए और ये भूल गए कि वहां धोनी हाथ मिलाने के लिए इंतजार कर रहे थे.

जीत के बाद जश्न मनाती आरसीबी की टीम, आउट होने के बाद मैदान से बाहर जाते एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Sun, 19 May 06:55 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में लाजवाब वापसी करते हुए लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बना ली है. 18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से हराकर बेंगलुरु ने सभी को चौंकाते हुए चेन्नई को टूर्नामेंट से विदा कर दिया. मैच में मिली शानदार जीत के बाद आरसीबी के खिलाड़ी जबरदस्त जश्न मनाते दिखे. इसी बीच सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें धोनी मैच के बाद बिना सभी से हाथ मिलाए वापस लौट गए. इस घटना पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आरसीबी की टीम की आलोचना की है.

 

जश्न मनाने से पहले हाथ मिलाना चाहिए था


मैच के बाद क्रिकबज पर बातचीत के दौरान माइकल वॉन ने कहा, “आरसीबी के खिलाड़ियों को थोड़ी समझ दिखानी चाहिए थी. हो सकता है ये माही का आखिरी गेम था. आरसीबी के खिलाड़ी मैदान के चक्कर लगाने में व्यस्त थे. उन्हें रुककर सोचना चाहिए था कि एक महान खिलाड़ी (धोनी) वहां खड़े हैं और हमें जाकर उनसे हाथ मिलाना चाहिए.”

 

बाद में कहीं पछताना ना पड़े


वॉन धोनी के बिना हाथ मिलाए लौट जाने से आरसीबी के खिलाड़ियों पर बरस पड़े. उन्होंने कहा, “आरसीबी के प्लेयर्स को पहले सबसे हाथ मिलाना चाहिए था और फिर जश्न में डूबना चाहिए था. अगर मैं आरसीबी का खिलाड़ी होता और मुझे अगली सुबह पता चलता कि धोनी ने सन्यास ले लिया है और मैंने उनसे हाथ तक नहीं मिलाया, तो मुझे बेहद निराशा होती. उनमें इतनी सभ्यता होनी चाहिए थी.”

 

आरसीबी की धमाकेदार वापसी


मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही आरसीबी को प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए सीएसके को 18 या अधिक रनों के अंतर से हराना था. आरसीबी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाए और चेन्नई को महज 191 रनों पर रोक दिया. चेन्नई को प्लेऑफ में जगह पाने के लिए आखिरी ओवर में 17 रन बनाने थे. धोनी ने पहली गेंद पर छक्का जरुर लगाया, लेकिन तेज गेंदबाज यश दयाल ने शानदार वापसी करते हुए आरसीबी को अंतिम 4 की टिकट दिला दी.
 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024 से बाहर होने के बाद कैसी है रवींद्र जडेजा की हालत? पत्‍नी ने फोटो शेयर करके कहा- उनका दिमाग...

Exclusive: IPL 2025 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन पर BCCI से आई बड़ी जानकारी, आईपीएल चेयरमैन बोले- सभी टीमों को...

RCB vs CSK: धोनी ने नहीं मिलाया हाथ तो विराट कोहली ने इस तरह जीता फैंस का दिल, चेन्नई सुपर किंग्स के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट