icon

IPL 2023: LSG-RCB मुकाबले पर धोनी के साथी का बड़ा बयान, कहा- बल्लेबाज क्रीज छोड़े तो लगाओ पेनल्टी, दिग्गज कमेंटेटर को दिया जवाब

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला आईपीएल के अब तक के सबसे बड़े मुकाबलों में गिना जा रहा है.

ipl 2023: lsg-rcb मुकाबले पर धोनी के साथी का बड़ा बयान, कहा- बल्लेबाज क्रीज छोड़े तो लगाओ पेनल्टी, दिग्गज कमेंटेटर को दिया जवाब
authorSportsTak
Tue, 11 Apr 01:43 PM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला आईपीएल के अब तक के सबसे बड़े मुकाबलों में गिना जा रहा है. दोनों टीमों को मिलाकर कुल 400 से ज्यादा रन बने लेकिन अंत में आखिरी गेंद पर लखनऊ की टीम ने बाजी मार ली. हर्षल पटेल ने अंतिम समय में नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े रवि बिश्नोई को आउट करने का सोचा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. और अंपायर ने इसे नॉआउट करार दिया क्योंकि तब तक हर्षल फॉलोथ्रू ले चुके थे. ये मामला अब सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा गरमाया हुआ है.

 

रन आउट पर मचा बवाल


सोशल मीडिया पर अब कई लोग हर्षल पटेल पर सवाल उठा रहे हैं, वहीं कई ऐसा भी कह रहे हैं कि आईपीएल को इसको लेकर नया नियम बनाने की जरूरत है. ऐसे में अब चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने इस पर अपनी राय दी है. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने भी इसपर सवाल उठाया है.

 

 

 

स्टोक्स ने दी हर्षा भोगले को राय


दरअसल क्रिकेट एक्स्पर्ट हर्षा भोगले ने सोशल मीडिया पर लिखा, बिश्नोई जल्दी क्रीज छोड़ने की कोशिश कर थे. इसके बाद भी नासमझ लाेगे कह रहे हैं कि आपको नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े खिलाड़ी को रन आउट नहीं करना चाहिए. इस पर बेन स्टोक्स ने जवाब देते हुए लिखा, सोचिए हर्षा. यदि अगर वे क्रीज से जल्दी बाहर निकलने वाले बैटर पर लाभ उठाने की कोशिश करने पर 6 रन की पेनल्टी लगाते हैं. इससे बिना किसी विवाद के बल्लेबाजों को ऐसा करने से रोका जा सकेगा.

 

बता दें कि इंग्लैंड के कई खिलाड़ी इस तरह के आउट करने के तरीके के खिलाफ हैं. इससे पहले साल 2019 में आर अश्विन ने जोस बटलर को मांकड़ कर आउट किया था. इसके बाद काफी बवाल हुआ था. साल 2022 में भारत की ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा को भी इंग्लैंड की बैटर चार्ली डीन के खिलाफ ऐसा करने के लिए फजीहत झेलनी पड़ी थी. वहीं हाल में में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के मुकाबले में शिखर धवन को अश्विन ने चेतावनी देकर छोड़ दिया.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: डुप्लेसी का छक्का देख मैक्सवेल की आंखें चौंधियाई, कोहली बोले- मुझसे तो इतना दूर लगेगा ही नहीं, VIDEO

क्या बाबर आजम की कप्तानी जाने वाली है? नजम सेठी के बयान पर मचा हड़कंप, अफरीदी को आना पड़ा बीच में

 

लोकप्रिय पोस्ट