icon

RCB ने बताया क्यों कैमरन ग्रीन के लिए मुंबई इंडियंस से किया 17.50 करोड़ रुपये का सौदा

कैमरन ग्रीन मुंबई इंडियंस से आरसीबी में आए हैं. वे आईपीएल 2023 ऑक्शन के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थे. जानिए क्यों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें लिया.

कैमरन ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर हैं. उनकी गिनती भविष्य के जबरदस्त क्रिकेटर्स में होती है.
authorShakti Shekhawat
Tue, 28 Nov 08:02 AM

कैमरन ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले ट्रेड के जरिए मुंबई इंडियंस से हासिल किया. इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को आरसीबी ने 17.50 करोड़ रुपये की कैश डील में अपने साथ जोड़ा. मुंबई और आरसीबी के बीच रिटेंशन की आखिरी तारीख के दिन यह फैसला हुआ. इस बारे में अब आरसीबी ने बताया कि क्यों उन्होंने कैमरन ग्रीन को लिया. फ्रेंचाइज के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट मो बोबाट ने बताया कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह खिलाड़ी टीम के लिए विस्फोटक काम कर सकता है. ग्रीन पिछले सीजन से ही आईपीएल का हिस्सा बने थे. तब उन्हें मुंबई इंडियंस ने अपने साथ लिया था. पहले ही सीजन में उन्होंने एक शतक उड़ाया और छाप छोड़ी थी.

 

बोबाट ने आरसीबी बोल्ड डायरीज प्रोग्राम में ग्रीन को लेकर कहा, 'वह हमारे मिडिल ऑर्डर में तूफानी रोल के लिए मुफीद है. वह उच्च गुणवत्ता, काबिलियत और ताकतवर बल्लेबाज है. वह पेस और स्पिन दोनों की तरह की बॉलिंग के सामने खेल सकता है. उसे इंटरनेशनल स्तर पर सभी फॉर्मेट का अनुभव है और मुझे भरोसा है कि उसे चिन्नास्वामी में बैटिंग करने में मजा आएगा. इसलिए उसे ऐसा करते हुए देखकर हम काफी उत्साहित हैं. वह एक शानदार गेंदबाज है जो पेस और बाउंस के साथ बॉलिंग करता है. हम अपने घरेलू हालात में इसी तरह की खासियतें चाहते हैं. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह एक जबरदस्त फील्डर भी है. हालिया समय में गली में फील्डिंग करते हुए उसने जो कैच पकड़े हैं वे वाकई कमाल हैं.'

 

 

हार्दिक के ट्रेड के चलते हुए ग्रीन का सौदा

 

मुंबई ने ग्रीन को आरसीबी के साथ ट्रेड कर हार्दिक पंड्या के लिए फंड जुटाया. इस भारतीय ऑलराउंडर को उसने गुजरात टाइटंस से लिया है. हार्दिक भी कैश डील के जरिए आए हैं. वे पहले भी मुंबई में थे और वहां पर 2015 से 2021 तक खेले. पिछले दो सीजन उन्होंने गुजरात की कप्तानी की और टीम को दोनों बार फाइनल में लेकर गए. इनमें से एक बार चैंपियन बने.

 

 

आरसीबी ने किए हैं बड़े बदलाव

 

आरसीबी ने आगामी सीजन से पहले टीम को लेकर कई बदलाव किए हैं. कोचिंग स्टाफ में बड़े स्तर पर तब्दीलियां हुई हैं. माइक हेसन, संजय बांगड़ की छुट्टी हो गई. इनकी जगह बोबाट और एंडी फ्लॉवर आए हैं. रिटेंशन के वक्त भी इस फ्रेंचाइज ने वानिंदु हसारंगा, जॉश हेजलवुड और हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया. टीम के पास आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए 23.35 करोड़ रुपये हैं. उसे दुबई में होने वाली नीलामी में छह स्थान भरने हैं.

 

ये भी पढ़ें

Hardik Pandya: 2015 से लेकर 2023 तक, 9 सीजन में हार्दिक पंड्या ने IPL से की है इतने करोड़ की कमाई, पूरा आंकड़ा यहां

IPL 2024 Auction: गुजरात टाइटंस के पास सबसे ज्यादा पैसे तो लखनऊ के पास बेहद कम, नीलामी से पहले जानिए किस टीम की झोली में कितने करोड़

बीच मैच में बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा लगाकर मैदान पर उतरा पाकिस्तानी क्रिकेटर, पीसीबी ने दे डाली बड़ी सजा

लोकप्रिय पोस्ट