icon

RCB IPL 2025 : विराट कोहली, मोहम्मद सिराज समेत इन पांच धुरंधरों को रिटेन कर सकती है आरसीबी की टीम, जानिए बाकियों के नाम

RCB IPL 2025 : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 2025 सीजन से पहले जानिए आरसीबी की टीम विराट कोहली सहित किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी.

आईपीएल मैच के दौरान विराट कोहली और मोहम्मद सिराज
authorShubham Pandey
Wed, 25 Sep 01:37 PM

RCB IPL 2025 : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगामी 2025 सीजन काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि इससे पहले आईपीएल मेगा ऑक्शन होगा. जिसके जरिए तमाम खिलाड़ी अपने पुरानी फ्रेंचाइजी से अलग होकर नई-नई टीमों से खेलते नजर आएंगे. जबकि कई खिलाड़ी अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में ही रिटेन होकर बने रहेंगे. बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल 2025 के लिए रिटेशन पॉलिसी का आधिकारिक ऐलान तो नहीं किया है लेकिन अगर पांच खिलाड़ियों का स्लॉट दिया जाता है तो चलिए जानते हैं कि आईपीएल के पहले टाइटल को बेताब आरसीबी की टीम मेगा ऑक्शन से पहले विराट कोहली सहित किन पांच खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहेगी.


विराट कोहली 


आरसीबी के लिए साल 2008 से आईपीएल खेलने वाले विराट कोहली उनके प्रमुख खिलाड़ियों में सबसे ऊपर हैं. कोहली ने आरसीबी के लिए आईपीएल में जमकर रन बरसाए लेकिन अकेले खिताब नहीं दिला सके हैं. कोहली अभी तक 252 आईपीएल मैचों में 8004 रन बना चुके हैं.


रजत पाटीदार 


विराट कोहली के अलावा आरसीबी की टीम विस्फोटक बल्लेबाज रजत पाटीदार को भी रिटेन करना चाहेगी. पाटीदार ने आईपीएल 2024 सीजन में 15 मैचों में 395 रन बनाए थे. जबकि साल 2023 सीजन में आरसीबी के लिए 112 रनों की नाबाद शतकीय पारी भी खेली थी. ऐसे में आरसीबी की बैटिंग का अब पाटीदार भी अहम हिस्सा बन चुके हैं.


मोहम्मद सिराज 


टीम इंडिया के प्रमुख और धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी आरसीबी का हिस्सा बने रहेंगे. आरसीबी का मैनेजेमेंट उन्हें भी अपनी टीम से नहीं जाने देगा. सिराज अभी तक 93 आईपीएल मैचों में 109 विकेट ले चुके हैं.


विल जैक्स 


इंग्लैंड के धाकड़ बैटिंग ऑलराउंडर विल जैक्स को भी आरसीबी की टीम अपने खेमे में शामिल रखना चाहेगी. आरसीबी के लिए जैक्स ने पिछले डेब्यू सीजन में आठ मैचों में 230 रन ठोके और 100 रनों की नाबाद पारी खेली थी. जबकि स्पिन गेंदबाजी में दो विकेट भी झटके थे. इस लिहाज से जैक्स भी आरसीबी का हिस्सा बने रह सकते हैं.


कैमरन ग्रीन 


ऑस्ट्रेलिया के धाडक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने भी आरसीबी के लिए कमाल का प्रदर्शन किया. ग्रीन ने आईपीएल 2024 सीजन में आरसीबी के लिए 13 मैचों में 255 रन बनाए और 10 विकेट अपने नाम किए थे. जिसके चलते आरसीबी उन्हें भी रिटेन करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : कानपुर टेस्ट में आएगी दोहरी आफत! फैंस से भरे स्टैंड के गिरने का खतरा तो शाम को…
विराट कोहली से मिलने के लिए आगे आया तो स्टार बल्लेबाज ने कहा- सर, दो ही हाथ हैं और फिर…

Virat Kohli in Ranji Trophy : विराट कोहली रणजी ट्रॉफी 2024-25 का पहला मैच कब खेलेंगे! ये रही पूरी डिटेल

लोकप्रिय पोस्ट