icon

IPL 2024 : RCB को जब 8 मैचों में लगातार मिली 6 हार तो कैसा था फ्रेंचाइजी मालिकों का रवैया? कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अब किया बड़ा खुलासा

IPL 2024, RCB : आईपीएल 2024 सीजन में लगातार छह जीत दिलाकर अपनी कप्तानी में आरसीबी को प्लेऑफ तक ले जाने वाले कप्तान फाफ डुप्लेसी ने किया बड़ा खुलासा.

CSK के खिलाफ जीत के मैदान से बाहर जाते RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसी
authorShubham Pandey
Tue, 21 May 09:12 AM

IPL 2024, RCB : आईपीएल 2024 सीजन में फाफ डुप्लेसी की कप्तानी और विराट कोहली की ताबड़तोड़ बल्लेबाज से आरसीबी ने वो कर दिखाया, जो अभी तक कोई भी टीम नहीं कर सकी है. आरसीबी के लिए सीजन की शुरुआत काफी खराब रही और दूसरा मैच जीतने के बाद उसे लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद किसी ने नहीं सोचा था कि आरसीबी की टीम लगातार छह मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बना लेगी. अब प्लेऑफ में जाने के बाद उसके कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टीम के मालिकों को लेकर एक बड़ा खुलासा कर डाला.

 

फाफ डुप्लेसी ने क्या कहा ?

 

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कहा,

 

जब आप कई सालों से क्रिकेट खेल रहे होते हैं और आपकी उम्र भी काफी बढ़ चुकी होती है तो कठिन समय में अनुभव सबसे अधिक काम में आता है. मैं अपने करियर के दौरान सबसे बुरे और सबसे बेस्ट समय को देख चुका हूं. जिससे मैंने यही सीखा कि अपने हाई और लो समय में आपको एक जैसा व्यवहार रखना चाहिए और शांत रहना चाहिए. मेरे ख्याल से लोग सिर्फ कंसिस्टेंसी और शांत चीज देखना ही पसंद करते हैं.


टीम के मालिकों को लेकर किया खुलासा

 

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने आगे कहा,

 

मैं आरसीबी टीम के मालिकों को भी धन्यवाद कहना चाहूंगा और उन्हें क्रेडिट देना चाहूंगा कि जिस तरह से उन्होंने परिस्थितियों को संभाला. सातवें या फिर आठवें मैच के बाद मैंने उनका शांत और पॉजिटिव रहने के लिए शुक्रिया अदा भी किया था. जब टीम अच्छा कर रही होती है तो मिलनसार और पॉजिटिव रहना काफी आसान होता है. लेकिन जब टीम का खराब समय चल रहा होता है, उसी दौरान एक कप्तान, लीडर या फिर किसी समूह के लीडर का व्यवहार ही उसकी असली काबिलियत होती है कि वह उस दौरान कैसे चीजों को हैंडल करता है.  

 

राजस्थान से होगा सामना 


वहीं आरसीबी की बात करें तो लीग स्टेज के अंतिम मुकाबले में चेन्नई को 27 रन से हराने के साथ उनकी टीम ने आईपीएल 2024 सीजन के प्लेऑफ में चौथे स्थान पर जगह बनाई. अब 22 मई को आरसीबी का सामना संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स से एलिमिनेटर मैच में मुकाबला होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली नहीं पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने RCB के इस खिलाड़ी को चुना मैच विनर, वजह भी बताई

KKR vs SRH Qualifier 1 : हैदराबाद और कोलकाता के बीच फाइनल की जंग, जानें कैसी होगी दोनों टीमों Playing XI\

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा बदलाव, जेकफ्रेजर मैकगर्क को भी किया शामिल, जानें अब पूरा Squad

लोकप्रिय पोस्ट