icon

RCB के पुराने साथी कार्तिक ने T20 में उड़ाया शतक, 104 रनों की पारी से टीम को दिलाई दमदार जीत

तमिलनाडु में इन दिनों तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) खेली जा रही है.

rcb के पुराने साथी कार्तिक ने t20 में उड़ाया शतक, 104 रनों की पारी से टीम को दिलाई दमदार जीत
authorSportsTak
Sat, 24 Jun 08:36 PM

तमिलनाडु में इन दिनों तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) खेली जा रही है. जिसमें साल 2011 में विराट कोहली वाली आरसीबी टीम का हिस्सा रहने वाले बल्लेबाज रन कार्तिक ने अब दमदार शतक जड़ डाला है. 37 साल के हो चुके कार्तिक ने नेल्लई रॉयल किंग्स से खेलते हुए 160 रनों के टारगेट का मजाक बना डाला और 61 गेंदों पर 10 चौके व 5 छक्के से 104 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम को 18.5 ओवेरों में ही 8 विकेट से जीत दिला डाली. जिससे चेपॉक सुपर गिल्लीज़ को हार का सामना करना पड़ा.

 

159 रन ही बना सकी चेपॉक 


सलेम क्रिकेट ग्राउंड में चेपॉक सुपर गिल्लीज़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उसका खुद का फैसला सही नहीं रहा और 35 रन के स्कोर पर ही दो विकेट गिर गए थे. जिसके बाद कप्ताब बाबा अपराजित ने पारी को संभाला और नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों पर चार चौके व पांच छक्कों से 79 रनों की ताबड़तोड़ पार खेल डाली. जिससे चेपॉक ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 159 रन बनाए. नेल्लई की तरफ से सबसे अधिक तीन विकेट एम पोइयामोजी ने लिए.

 

अरुण कार्तिक ने जड़ा दमदार शतक 


160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेल्लई की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने आए अरुण कार्तिक ने शुरू से दमदार शॉट्स लगाए और फिर उन्होंने अपना गियर बदला नहीं. जिसका आलम ये रहा कि चेपॉक के गेंदबाज वापसी नहीं कर सके. कार्तिक ने 61 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के से 104 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से जीत दिला डाली. नेल्लई ने 18.5 ओवरों में दो विकेट पर 160 रन बनाकार मैच समाप्त कर डाला. 

 

ये भी पढ़ें :- 

WC 2023, Qualifier : लोगन की घातक गेंदबाजी और मैक्स की दमदार 90 रनों की पारी से नेदरलैंड ने सुपर सिक्स में बनाई जगह, हारकर बाहर नेपाल

Team India : वेस्टइंडीज दौरे पर चुने जाने वाली टेस्ट टीम इंडिया पर भड़के जाफर और मुकुंद, चयनकर्ताओं पर दागे ये तीन बड़े सवाल
 

लोकप्रिय पोस्ट