icon

लगातार 4 गेंद में 4 विकेट! अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में 19 साल की लड़की ने किया मलिंगा जैसा करिश्मा, टीम ने भी रचा इतिहास

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में रवांडा ने इतिहास रच दिया.

लगातार 4 गेंद में 4 विकेट! अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में 19 साल की लड़की ने किया मलिंगा जैसा करिश्मा, टीम ने भी रचा इतिहास
SportsTak - Tue, 17 Jan 05:33 PM

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में रवांडा ने इतिहास रच दिया. उसने जिम्बाब्वे को 17 जनवरी को 39 रन से शिकस्त दी और आईसीसी टूर्नामेंट के इतिहास में अपनी पहली जीत दर्ज की. यह किसी भी फॉर्मेट और कैटेगरी में रवांडा की आईसीसी टूर्नामेंट में पहली जीत है. पहले बैटिंग करते हुए रवांडा की टीम ने कप्तान गिसेल इशीम्वे के 34 और ओपनर सिंथिया तुयिजेरे के 30 रन की बदौलत आठ विकेट पर 119 रन की पारी खेली. इसके जवाब में हेनरिट इशीम्वे के लगातार चार गेंद में चार विकेट के चलते जिम्बाब्वे की पारी 80 रन पर सिमट गई.

 

हेनरिट दूसरी ही गेंदबाज हैं जिन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट में लगातार चार गेंद में चार विकेट चटकाए हैं. उनसे पहले लसित मलिंगा ने 2007 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसा करिश्मा किया था. वहीं महिला क्रिकेट में भी ऐसा दूसरी बार हुआ है. इससे पहले जर्मनी की अनुराधा डोड्डाबल्लापुर ने 2020 में ऑस्ट्रिया के खिलाफ लगातार चार विकेट लिए थे. 

 

हेनरिट ने जिम्बाब्वे की पारी के 19वें ओवर में लगातार चार गेंद में ये विकेट लिए. उन्होंने पहले कुदजाई चिगोरा को खाता नहीं खोलने दिया और बोल्ड कर दिया. अगली ही गेंद पर ऑलिंडर चेर को एलबीडब्ल्यू किया. चिपो मोयो को बोल्ड कर हैट्रिक पूरी की. हेनरिट यहीं नहीं रुकी और अगली गेंद पर फेथ न्डलालंबी को भी बोल्ड किया. इसके साथ ही दो इतिहास बन गए. पहला, आईसीसी के महिला वर्ल्ड कप में पहली बार लगातार चार गेंद में चार विकेट और रवांडा की आईसीसी टूर्नामेंट में पहली जीत.

 

कौन हैं हेनरिट

19 साल की हेनरिट अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 44 मुकाबले खेल चुकी हैं. इनमें उन्होंने 389 रन बनाने के साथ ही 33 विकेट चटकाए हैं. दो रन पर तीन विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. वह दाएं हाथ की मीडियम पेसर हैं. वह मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाज भी हैं. उनका इंटरनेशनल टी20 में सर्वोच्च स्कोर 48 रन हैं. 

लोकप्रिय पोस्ट