icon

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले इस टीम से चेन्नई में मैच खेलेंगे रवींद्र जडेजा, सामने आई बड़ी अपडेट

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पिछले करीब चार महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले इस टीम से चेन्नई में मैच खेलेंगे रवींद्र जडेजा, सामने आई बड़ी अपडेट
SportsTak - Sun, 15 Jan 10:10 AM

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पिछले करीब चार महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं. जिसके चलते अब उनकी टीम इंडिया सहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मैदान में वापसी नजदीक आती दिख रही है. जडेजा का चयन अगले माह फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों की टेस्ट टीम इंडिया में किया गया है. इसके साथ ही यह भी कहा गया था कि जडेजा अगर फिट रहते हैं तभी इस सीरीज का हिस्सा बन पाएंगे. ऐसे में जडेजा को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है कि वह अपनी फिटनेस साबित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले ही मैदान में वापसी कर सकते है.

 

रणजी ट्रॉफी खेलेंगे जडेजा 
इएसपीएनक्रिकइंफो में छपी खबर के अनुसार जडेजा इन दिनों अभी तो बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब से गुजर रहे हैं. लेकिन वह जल्द ही क्रिकेट के मैदान में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि जडेजा घरेलू क्रिकेट में जारी रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम सौराष्ट्र के लिए तमिलनाडु के खिलाफ 24 जनवरी से होने वाले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. ये मैच चेन्नई में खेला जाएगा.

 

सितंबर माह में चोटिल हुए थे जडेजा 
इस तरह अगर जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले रणजी ट्रॉफी में खेलते हैं तो पिछले साल सितंबर माह के बाद वह पहली बार क्रिकेट के मैदान में कोई मैच खेलते हुए नजर आएंगे. जडेजा को सितंबर 2022 में ही एशिया कप के दौरान घुटने में समस्या हो गई थी. जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी और वह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे.

 

9 फरवरी से होगा आगाज 
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर के मैदान में खेला जाएगा. जिससे पहले जडेजा भी अपनी तैयारी पूरी करना चाहते हैं और वह रणजी ट्रॉफी मैच खेल सकते हैं. बीसीसीआई ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम इंडिया का पहले ही ऐलान कर डाला है. इसमें जडेजा का नाम भी शामिल है. 

लोकप्रिय पोस्ट