icon

England के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, जानें क्यों रवींद्र जडेजा को जाना पड़ा NCA

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एनसीए पहुंचे हैं. जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए एनसीए पहुंचे हैं. चहल ने उनके साथ तस्वीर शेयर की है.

रवींद्र जडेजा
authorSportsTak
Wed, 17 Jan 07:42 PM

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 25 जनवरी से पहले टेस्ट की शुरुआत होनी है. दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. भारतीय टीम इस टेस्ट की तैयारी के लिए 20 जनवरी को हैदराबाद में इकट्ठा होगी क्योंकि टीम इंडिया को पहला मुकाबला इसी मैदान पर खेलना है. लेकिन इन सबके बीच भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खबर है. टीम के स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा सीरीज से ठीक पहले एनसीए गए हैं. जडेजा को कोई चोट नहीं लगी है बल्कि फिटनेस और सीरीज की तैयारी को देखते हुए वो एनसीए पहुंचे हैं.

 

चहल- जडेजा दिखे एक साथ


इस खबर की पुष्टि उस वक्त हुई जब टीम इंडिया के एक और स्पिनर युजवेंद्र चहल ने रवींद्र जडेजा के साथ एनसीए से फोटो पोस्ट की. जडेजा और चहल दोनों ने एक दूसरे संग फोटो खिंचाई. इस बीच चहल ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाला और कैप्शन में लिखा कि मास्टर ऑफ स्वोर्ड्स के साथ जिम सेशन.

 

 

 

बता दें कि जडेजा और चहल दोनों ही अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हैं. रोहित शर्मा और विरट कोहली की वापसी हुई है. वहीं जडेजा ने साउथ अफ्रीका सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. इस ऑलराउंडर ने दो टी20 मुकाबलों में 23 रन देकर 2 विकेट लिए थे. वहीं चहल को भी सीरीज में चुना गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी. विजय हजारे ट्रॉफी में चहल ने कमाल किया है और 8 मैचों में कुल 18 विकेट लिए हैं.

 

जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में टीम का हिस्सा हैं. वहीं इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में भी देखा जा सकता है. हालांकि अक्षर भी टीम के भीतर आ सकते हैं. रवींद्र जडेजा के टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो इस ऑलराउंडर ने 68 टेस्ट खेले हैं. इसमें जडेजा ने 24.07 की औसत और 2.43 की इकॉनमी के साथ कुल 275 विकेट लिए हैं. वहीं 66 टी20 मुकाबलों में जडेजा ने 28.42 की औसत और 7.1 की इकॉनमी के साथ कुल 53 विकेट लिए हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

बॉडीगार्ड से बना क्रिकेटर, टेस्ट डेब्यू में स्टीव स्मिथ का लिया विकेट, 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले शमर जोसेफ ने काटा बवाल

कीवी बल्‍लेबाज के 16 छक्‍कों से थर्राया पाकिस्‍तान, 62 गेंदों पर खेली 137 रन की ऐतिहासिक पारी, वर्ल्‍ड रिकॉर्ड की बराबरी की

विराट कोहली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए क्‍या अयोध्‍या जाएंगे? इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले लेंगे एक दिन की छुट्टी, बीसीसीआई से भी मांगी परमिशन

 

लोकप्रिय पोस्ट