icon

बड़ी खबर: भारत को दोहरा झटका! जडेजा और शमी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर, जानिए नई अपडेट

IND vs ENG, Ravindra Jadeja and Shami : विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को दोहरा झटका लगा, शमी और जडेजा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से अब बाहर हो सकते हैं.

टेस्ट मैच के दौरान विकेट के बाद जश्न मनाते मोहम्मद शमी, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा
authorShubham Pandey
Thu, 01 Feb 06:17 PM

IND vs ENG, Ravindra Jadeja and Shami : इंग्लैंड के सामने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England) के दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. पहले हैदराबाद टेस्ट मैच में हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझने वाले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और वर्ल्ड कप 2023 से बाहर चलने वाले मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अब इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. जिसको लेकर मीडिया रिपोर्ट भी सामने आई है.

 

जडेजा पर मंडराया भारी खतरा


क्रिकबज में छपी खबर के अनुसार हैदराबाद टेस्ट मैच में हैमस्ट्रिंग की समस्या के चलते दूसरे टेस्ट मैच से रवींद्र जडेजा बाहर हो चुके हैं. साधारण तौरपर हैमस्ट्रिंग की समस्या को ठीक होने में कम से कम चार से आठ सप्ताह का समय लगता है. लेकिन जडेजा के मामले में वह और लंबे समय तक बाहर हो सकते हैं. एक सूत्र ने बताया कि ये बड़ी बात होगी कि जडेजा खुद को 23 फरवरी से रांची में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए फिट कर लेते हैं. जबकि 15-19 फरवरी को राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से उनका बाहर बैठना तय माना जा रहा है. अब चौथे टेस्ट मैच तक भी जडेजा फिट नहीं होते हैं तो उनपर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

 

शमी का क्या होगा ?


वहीं शमी की बात करें तो वर्ल्ड कप 2023 से एंकल की समस्या से जूझने वाला ये धाकड़ तेज गेंदबाज अभी तक फिट नहीं हो सका है. शमी इन दिनों लंदन में है और उनकी सर्जरी को लेकर कोई भी अपडेट सामने नहीं आई है. जिसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि शमी को अभी ठीक होने में काफी समय लगने वाला है और वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर रहने वाले हैं. अब शमी आगामी आईपीएल 2024 सीजन में ही गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं.

 

केएल राहुल पर क्या अपडेट आई ?


वहीं दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने वाले केएल राहुल को लेकर ज्यादा चिंता की बात नहीं है. उन्होंने साल 2023 में थाई की सर्जरी कराई थी और उसी में दर्द उठा है. लेकिन वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे और 15 फरवरी से राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

India A vs England Lions : मैथ्यू पॉट्स के कहर से 192 पर सिमटी इंडिया, इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन कसा शिकंजा

IND vs ENG: रोहित शर्मा जिस मैदान पर पहली बार टेस्ट ओपनर बने, वहीं होगा उनका सबसे बड़ा इम्तिहान

IND vs ENG: जैक लीच के दूसरे टेस्‍ट से बाहर होने पर बेन स्‍टोक्‍स का अजीब बयान, बोले- ये हमारे लिए बड़े शर्म की बात

लोकप्रिय पोस्ट