icon

टीम इंडिया में कब वापसी करेंगे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, अश्विन ने दे डाला बड़ा संकेत

टीम इंडिया से पिछले काफी समय से चोटिल होने के चलते धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बाहर चल रहे हैं.

टीम इंडिया में कब वापसी करेंगे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, अश्विन ने दे डाला बड़ा संकेत
SportsTak - Sat, 07 Jan 08:12 AM

टीम इंडिया से पिछले काफी समय से चोटिल होने के चलते धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बाहर चल रहे हैं. ऐसे में जडेजा की कब वापसी होगी इसको लेकर अब चर्चा काफी तेज हो चली है. इसी बीच जडेजा के साथ जोड़ी बनाकर टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी करने वाले टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने अब जडेजा की वापसी को लेकर बड़ा संकेत दे डाला है.

 

पिछले साल लगी थी चोट 
गौरतलब है कि जडेजा को पिछले साल सितंबर माह के दौरान घुटने में चोट लगी थी. इसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि जडेजा अपनी चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और जल्द ही टीम इंडिया से जुड़ने वाले हैं. जडेजा की वापसी को लेकर अश्विन ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, "जब भी भारत में घरेलू सीरीज होती है तो मैं उससे पहले काफी मेहनत करता हूं. मैं जडेजा के भी आने वाले समय में फिट होकर वापसी की उम्मीद करता हूं. मैं ऑस्ट्रेलिया को इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए देख रहा हूं और उसके आधार पर कई नए एंगल से अपनी तैयारी कर रहा हूं."

 

9 फरवरी को होगा पहला टेस्ट 
अश्विन के इस बयान से साफ़ है कि अगले माह फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में जडेजा वापसी कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. इस तरह अश्विन के बयान से साफ़ उम्मीद जताई जा रही है कि जडेजा अब फरवरी माह में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

 

योग कर रहे हैं अश्विन 
वहीं अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अभी से अपनी तैयारी के बारे में आगे कहा, "मैं इस सीरीज के बारे में सपना देख रहा हूं और इसकी तैयारी के लिए योगा भी कर रहा हूं. योग करने से मुझे अच्छा महसूस हो रहा है और स्किल पर भी काफी काम कर रहा हूं. पिछले 18 महीनों से मैं अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों पर कड़ी मेहनत करके इसे अलग लेवल पर लाने की कोशिश कर रहा हूं."

लोकप्रिय पोस्ट