icon

IND vs ENG : जिस 'अंपायर्स कॉल' पर रोया पाकिस्तान, वही जडेजा का बनी काल, इंग्लैंड के खिलाफ ये क्या हुआ?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में 'अंपायर्स कॉल' पाकिस्तान के भारत को भी भारी पड़ी और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इसका शिकार बन गए.

रवींद्र जडेजा का विकेट
authorSportsTak
Sun, 29 Oct 05:47 PM

भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में इन दिनों 'अंपायर्स कॉल' चर्चा का विषय बनी हुई है. इसी 'अंपायर्स कॉल' हाल ही में पाकिस्तान के फैंस ने सोशल मीडिया पर हंगामा काट दिया था. क्योंकि इसके चलते करो या मरो के मुकाबले में साउथ अफ्रीका के सामने बाबर आजम की टीम को एक विकेट से नजदीकी हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद अब यही अंपायर्स कॉल भारत को भी इंग्लैंड के खिलाफ उस समय भारी पड़ गई. जब संदेह की स्थिति में अंपायर्स कॉल के चलते रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को अहम समय पर आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा.

 

अंपायर्स कॉल कैसे बनी जडेजा की काल 


दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी कुछ ख़ास नहीं रही और पारी के 37वें ओवर तक टिके रहने वाले कप्तान रोहित शर्मा जैसे ही 101 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के से 87 रनों की पारी खेल चलते बने. उसके बाद भारत के लिए नंबर-7 पर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करने आए. जडेजा चार गेंद खेल चुके थे. तभी पारी के 41वें ओवर में आदिल रशीद की तीसरी गेंद सीधा जडेजा के पैड पर लगी और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जोरदार अपील कर डाली. इस पर मैदानी अंपायर ने जडेजा को आउट करार दे डाला. लेकिन जडेजा को यकीन नहीं हुआ और उन्होंने डीआरएस लिया. रिव्यू में देखने पर पता चला कि गेंद का बहुत ही कम हिस्सा विकेट के ऊपरी हिस्से से टच कर रहा था. जिसके चलते टीवी अंपायर ने संदेह की स्थिति में मैदानी अंपायर के फैसले को कायम रखा और जडेजा को आउट दरार दे डाला गया. अगर मैदानी अंपायर जडेजा को आउट नहीं देता और इंग्लैंड रिव्यू लेता तो जडेजा बच भी सकते थे. हालांकि मैदानी अंपायर के कहीं ना कहीं गलत फैसले से भारत को 182 के स्कोर पर छठवां झटका लगा. जबकि जडेजा 13 गेंद में सिर्फ आठ रन ही बना सके.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

भारत ने बनाए 229 रन 
 

वहीं मैच की बात करें तो रोहित शर्मा (87 रन) के बाद भारत के लिए अंत में सूर्यकुमार यादव ने 49 रनों की पारी खेली. जिससे टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट पर 229 रन बनाए और इंग्लैंड को चेज करने के लिए 230 रनों का टारगेट दिया है. 
 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : गौतम गंभीर ने इशारों में विराट कोहली पर क्या फिर किया वार? कहा - रोहित शर्मा शतक के लिए नहीं बल्कि...

Virat Kohli Duck: विराट कोहली इंग्लैंड की साजिश में फंसे, 9 गेंद में बिना खाता खोले आउट, वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार नाम हुआ जीरो

'बहुत ओवररेटेड हैं, हमेशा मार खाते हैं,' भारतीय क्रिकेटर ने ऑन एयर इन तेज गेंदबाजों पर साधा निशाना, बता दिया फ्लॉप

लोकप्रिय पोस्ट