icon

IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट में मिलेगा बड़ा बूस्ट, इस धाकड़ खिलाड़ी का खेलना तय, रोहित शर्मा लेंगे राहत की सांस!

रवींद्र जडेजा ने भारत इंग्लैंड के बीच हैदराबाद टेस्ट में अच्छा खेल दिखाया था लेकिन हैमस्ट्रिंग इंजरी ने उन्हें विशाखापतनम में दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया.

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड से सीरीज में चोटों से जूझ रही है.
authorShakti Shekhawat
Tue, 13 Feb 06:27 PM

Ravindra Jadeja Fitness update: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट से पहले अच्छी खबर है. टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा तीसरे टेस्ट में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. वे पूरी तरह से फिट लग रहे हैं. कुलदीप यादव ने 13 फरवरी को मीडिया से बातचीत में जडेजा की फिटनेस को लेकर अपडेट दी. उन्होंने कहा कि उनके हिसाब से वह खेलेंगे. जडेजा को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी. इसके बाद वे विशाखापतनम टेस्ट से बाहर हो गए थे. राजकोट जडेजा का होम ग्राउंड है और यहां से वे सीरीज में वापस आ सकते हैं. भारत इंग्लैंड तीसरे टेस्ट में 15 फरवरी से आमने-सामने होंगे.

 

कुलदीप यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि तीसरे टेस्ट में जडेजा खेल सकते हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे ऐसा लगता है. वह अपना रूटीन कर रहे हैं. उन्होंने कल अपना एक सेशन किया और मुझे लगता है कि वह उपलब्ध हैं.' सेलेक्टर्स ने जडेजा और केएल राहुल को फिटनेस टेस्ट पास करने की शर्त के साथ आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया में चुना था. राहुल इस टेस्ट में फेल हो गए. ऐसे में वे तीसरे मुकाबले से बाहर हैं. जडेजा ने फिटनेस टेस्ट की शर्त पूरी की. 

 

जडेजा आएंगे तो कौन बैठेगा बाहर?

 

जडेजा ने पहले टेस्ट में अर्धशतक लगाया था. उनके वापस आने से राजकोट में भारत की प्लेइंग इलेवन से अक्षर पटेल या कुलदीप यादव में से किसी को बाहर बैठना पड़ सकता है. इस बारे में कुलदीप ने कहा, 'अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं बहुत खुश रहूंगा. मैं ज्यादा नहीं सोचता कि क्या मैं खेलूंगा या नहीं. मैं अपने दिन को एन्जॉय करता हूं और कड़ी मेहनत करता हूं और यही मेरा प्रोसेस है.'

 

कुलदीप ने दूसरे टेस्ट में चार विकेट लिए थे. इनमें से तीन शिकार उन्होंने पहली पारी में किए थे. अब रोहित शर्मा के सामने स्पिनर्स का सेलेक्शन काफी मुश्किल रहने वाला है. जडेजा और आर अश्विन मिलकर दुनिया की बेमिसाल स्पिन जोड़ी है. इनका साथ देने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में अक्षर ने जोरदार काम किया था. लेकिन वर्तमान सीरीज में वह गेंद से बेअसर रहे हैं. हालांकि बल्ले से उन्होंने उपयोगी योगदान दिया था. 

 

 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 से धड़ाधड़ हट रहे विदेशी खिलाड़ी, टीम मालिकों को सताने लगा डर, PCB से शेड्यूल बदलने की मांग
AUS vs WI: रसेल-रदरफॉर्ड के तूफान के आगे वॉर्नर-डेविड का पराक्रम फेल, वेस्ट इंडीज के आगे नहीं टिक सका ऑस्ट्रेलिया, 37 रन से हारा

लोकप्रिय पोस्ट