icon

IND vs ENG में बड़ा धमाका: टीम इंडिया से रवींद्र जडेजा, केएल राहुल बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए ये 3 खिलाड़ी शामिल

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से शुरू होगा. यह मुकाबला विशाखापटनम में खेला जाएगा. जानिए भारतीय क्रिकेट टीम में किसे शामिल किया गया है.

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट से रवींद्र जडेजा और केएल राहुल बाहर हो गए.
authorShakti Shekhawat
Mon, 29 Jan 04:35 PM

Ravindra Jadeja, KL Rahul Injury: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसर टेस्ट से रवींद्र जडेजा और केएल राहुल बाहर हो गए हैं. दोनों चोटिल होने की वजह से विशाखापटनम टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. इन दोनों की जगह भरने के लिए बीसीसीआई ने दो नए चेहरों समेत एक आजमाए हुए खिलाड़ी को चुना है. इसके तहत सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को टीम इंडिया में शामिल किा गया है. दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से शुरू होगा. पांच मैच की सीरीज में अभी इंग्लैंड 1-0 से आगे है. उसने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को हैदराबाद में 28 रन से पीटा था.

 

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है, जडेजा को हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. वहीं राहुल ने दाएं पैर की जांघों में दर्द की शिकायत की थी. बीसीसीआई मेडिकल टीम दोनों की मॉनिटरिंग कर रही है. ऐसे में सरफराज और सौरभ कुमार को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में चुना गया है. दोनों लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में कमाल का खेल दिखाते रहे हैं. इसके अलावा इंडिया ए के लिए इन दोनों ने हालिया समय में जबरदस्त प्रदर्शन किया. दोनों काफी समय से सेलेक्शन के दावेदार थे. सुंदर की बात की जाए तो वे इंग्लैंड के खिलाफ 2021 की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे. तब उन्होंने उपयोगी योगदान दिया था. इसमें अहमदाबाद में आखिरी टेस्ट में 96 रन की पारी शामिल रही थी. 

 

कौन लेगा राहुल-जडेजा की जगह?

 

भारतीय टीम के लिए इन दोनों का बाहर होना तगड़ा नुकसान है. इससे पहले विराट कोहली पर्सनल वजहों से पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए थे. ऐसे में टीम इंडिया की ताकत काफी कम हुई है. जडेजा, कोहली और राहुल पिछले कुछ समय से टेस्ट में भारतीय टीम के अहम सदस्य रहे हैं. अब इनकी जगह भरना मुश्किल काम रहेगा. माना जा सकता है कि दूसरे टेस्ट में रजत पाटीदार या सरफराज खान में से किसी का डेब्यू हो सकता है. बॉलिंग में देखा जाए तो जडेजा की जगह भरने के लिए कुलदीप यादव, सौरभ और सुंदर के बीच मुकाबला रहेगा.

 

 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, रजत पाटीदार, सरफराज खान, सौरभ कुमार, वाशिंगटन सुंदर और मुकेश कुमार.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: भारत की करारी हार के बाद जसप्रीत बुमराह को मिली सजा, इंग्लैंड के खिलाफ की थी यह हरकत

बड़ी खबर: मैच के बाद एयरपोर्ट पहुंचे क्रिकेटरों के किट बैग में मिली शराब, तलाशी के दौरान कई बोतलें बरामद, मामला सामने आने के बाद मची खलबली
Ranji Trophy: टीम इंडिया से बाहर हुआ तो रणजी में कहर बनकर टूटा ये गेंदबाज, 3 मैचों में लिए 18 विकेट, 308 रन से दिलाई जीत

लोकप्रिय पोस्ट