icon

रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश सीरीज से पहले उठाया बड़ा कदम, ज्वाइन की ये राजनीतिक पार्टी, जानिए किस भूमिका में आएंगे नजर

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने राजनीति की पिच पर पहला कदम रख लिया है. वो राजनीतिक पार्टी से जुड़ गए हैं.

रवींद्र जडेजा ने टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के तुरंत बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था
authorकिरण सिंह
Thu, 05 Sep 07:06 PM

टीम इंडिया इस महीने बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जो वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से टीम इंडिया के लिए काफी अहम है. इस सीरीज से पहले भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बड़ा कदम  उठाया है. उन्‍होंने राजनीति की पिच पर कदम रख लिया है. सीरीज से पहले भारतीय स्‍टार ने राजनीतिक पार्टी ज्‍वाइन कर ली है. उनकी पत्‍नी और गुजरात के जामनगर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की विधायक रिवाबा ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. उन्‍होंने जडेजा का मेंबरशिप कार्ड शेयर किया.

 

किस भूमिका में नजर आएंगे जडेजा? 

 

जडेजा ने बीजेपी की सदस्‍यता ले ली है. वो पार्टी कार्यकर्ता के रूप में नजर आएंगे. टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने के तुरंत बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कहने वाले जडेजा पत्‍नी रिवाबा के साथ चुनावी कैंपेन भी करते हुए नजर आ चुके हैं. वो कई रोड शो का भी हिस्‍सा रहे थे.  जडेजा की पत्‍नी साल 2019  में बीजेपी से जुड़ी थीं. जिसके बाद साल 2022 में वो जामनगर सीट से बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ीं और विधायक बनीं.

 

 

टी20 से संन्‍यास के बाद से क्रिकेट से दूर जडेजा

 

जडेजा टी20 क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्‍सा नहीं थे. इतना ही नहीं जडेजा ने दलीप ट्रॉफी शुरू होने से पहले इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था. हालांकि इसके पीछे की वजह सामने नहीं आई. इस ट्रॉफी में ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल समेत कई बड़े खिलाड़ी खेल रहे हैं.

 

साल 2009 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले जडेजा ने भारत के लिए 74 टी20 मैचों में 515 रन बनाए और 54 विकेट लिए. 197 वनडे मैचों में उनके नाम 2756 रन और 220 विकेट है. वहीं 72 टेस्‍ट मैचों में उनके नाम 3036 रन और 294 विकेट है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

 

श्रेयस अय्यर की टीम 164 पर ढेर जिसमें अक्षर पटेल ने 6 छक्कों से बनाए विस्फोटक 86 रन, टीम इंडिया के 3 धुरंधरों का फ्लॉप शो

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं…

लोकप्रिय पोस्ट