icon

IND vs ENG: रवींद्र जडेजा पूरी सीरीज से हो सकते हैं बाहर, केएल राहुल की वापसी पर बड़ी अपडेट

Ravindra Jadeja-KL Rahul ruled out: रवींद्र जडेजा और केएल राहुल इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं. जडेजा के तो सीरीज से बाहर होने की भी अटकलें तक लगाई जाने लगी है

रवींद्र जडेजा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं
authorकिरण सिंह
Tue, 30 Jan 10:02 AM

Ravindra Jadeja-KL Rahul ruled out: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल (KL Rahul ) इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं. हैदराबाद में इंग्‍लैंड के हाथों 28 रन से पहला टेस्‍ट गंवाने के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा. पहले ही विराट कोहली (Virat Kohli) शुरुआती दो टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध नहीं हैं और अब जडेजा और केएल राहुल भी दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं. राहुल के बाहर होने के बाद सरफराज खान को मौका मिला, जो लंबे समय से टीम इंडिया के बुलावे का इंतजार कर रहे थे.


बीसीसीआई ने बीते दिन बयान जारी करके जडेजा और राहुल के बाहर होने की जानकारी दी. बोर्ड ने कहा कि जडेजा को हैदराबाद टेस्‍ट के चौथे दिन रन आउट के वक्‍त हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी. वहीं राहुल ने दाएं पैर की जांघों में दर्द की शिकायत की थी. मेडिकल टीम दोनों की मॉनिटरिंग कर रही है. बिल्‍कुल ऐसी ही जांघ की चोट के चलते राहुल पिछले साल करीब चार महीने क्रिकेट से दूर रहे थे. जर्मनी में उनकी सर्जरी भी हुई थी. 

 

जडेजा की चोट हो सकती है ज्‍यादा गंभीर

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक सोर्स का कहना है कि राहुल शायद इस सीरीज में बाद में वापसी कर लें, मगर जडेजा की चोट ज्‍यादा गंभीर हो सकती है. सोर्स का कहना है कि देखते हैं कि एनसीए की मेडिकल टीम क्‍या कहती है.

 

तीन टेस्‍ट के लिए जल्‍द ही टीम इंडिया का ऐलान

बीसीसीआई ने इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दो टेस्‍ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया था. सीरीज के बाकी तीन मैचों के लिए जल्‍द ही टीम का ऐलान हो सकता है. ऐसे में जडेजा के सीरीज से भी बाहर होने की अटकलें लगाई जाने लगी है. पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम 1-0 से आग है. दूसरा टेस्‍ट 2 से 6 फरवरी के बीच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा, जहां भारतीय टीम की नजर सीरीज में बराबरी करने की होगी.

 

ये भी पढ़ें

Sarfaraz Khan : स्कूल छोड़ना पड़ा, कोरोनाकाल में खेलने को भटका, विराट ने मुंह फेरा तो सम्मान को ठेस लगी, अब रनों की आंधी लाकर तोड़ा टीम इंडिया का दरवाजा

Sarfaraz Khan : 45 मैच में 14 शतक, 11 फिफ्टी, 70 की औसत... दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में आया बैजबॉल का बादशाह, अब कैसे बचेगा इंग्लैंड?
Washington Sundar: भारत को ऑस्ट्रेलिया में जिताया, 3 साल पहले इंग्लैंड को धोया, फिर 6 बार हुआ चोटिल, अब दोबारा टीम इंडिया में शामिल

लोकप्रिय पोस्ट