icon

Ravindra Jadeja : 2 गेंद में 10 रन जड़कर जिस बल्ले से जडेजा ने चेन्नई को दिलाया 5वां IPL खिताब, उसे इस ख़ास शख्स को किया गिफ्ट

आईपीएल 2023 सीजन के अंतिम मैच में गुजरात के खिलाफ आखिरी दो गेंद में 10 रन जड़ने वाले रवींद्र जडेजा ने अपने उसी बैट को चेन्नई के एक खिलाड़ी को गिफ्ट कर दिया है.

ravindra jadeja : 2 गेंद में 10 रन जड़कर जिस बल्ले से जडेजा ने चेन्नई को दिलाया 5वां ipl खिताब, उसे इस ख़ास शख्स को किया गिफ्ट
authorSportsTak
Thu, 01 Jun 09:41 AM

आईपीएल 2022 सीजन में 9वें पायदान पर रहने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने इस सीजन फिर से साबित कर दिखाया कि वह एक चैंपियन टीम है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल इतिहास का 5वां खिताब अपने नाम किया. चेन्नई को खिताब दिलाने में हालांकि उनके ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का अहम योगदान रहा और उन्होंने अंतिम 2 गेंदों में जिस बल्ले से 10 रन जड़कर जीत दिलाई थी. उसे एक ख़ास शख्स को गिफ्ट कर दिया है.

 

2 गेंद में 10 रन जड़कर दिलाई जीत 


दरअसल, हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात के सामने चेन्नई को आईपीएल 2023 फाइनल के अंतिम ओवर की अंतिम 2 गेंदों पर 10 रन की दरकार थी. तभी जडेजा ने मोहित शर्मा की 5वीं गेंद पर छक्का जड़ा जबकि आखिरी गेंद पर चौका जड़कर चेन्नई को जीत दिला डाली. इस जीत के बाद जडेजा को चेन्नई के कप्तान धोनी ने उन्हें गले लगाकर गोद में भी उठा लिया था. अब जडेजा ने जिस बल्ले से चेन्नई को जीत दिलाई उसे चेन्नई के ही एक खिलाड़ी को गिफ्ट में दे डाला है.

 

अजय को मिला ख़ास तोहफा 


चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल युवा भारतीय घरेलू खिलाड़ी अजय मंडल ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि जडेजा ने उन्हें ख़ास विजयी बल्ला गिफ्ट में दिया है. अजय ने जडेजा के गिफ्ट की तस्वीर इन्स्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए कहा, "जिस बल्ले से जडेजा ने फाइनल मैच की आखिरी दो गेंदों पर 10 रन जड़े थे. वह उन्हें गिफ्ट में दिया है. इस ख़ास तोहफे को मुझे देने के लिए उनका तहे दिल से शुक्रिया. इसके साथ की अजय ने चेन्नई की फ्रेंचाइजी को भी थैंक्स बोला कि उन्हें ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला.

 

 

कौन है अजय ?


अजय मंडल की बात करें तो उनका जन्म मध्य प्रदेश में हुआ था लेकिन भारतीय घरेलू क्रिकेट में वह छत्तीसगढ़ से खेलते हुए नजर आते हैं. बायें हाथ के स्पिनर और बायें हाथ के बल्लेबाज अजय को इस सीजन सीएसके ने 20 लाख रुपये की रकम देकर खरीदा था. हालांकि अजय को पूरे सीजन चेन्नई से डेब्यू करने का मौका नहीं मिला. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023: टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन खाने वाले गेंदबाज का बड़ा बयान, धोनी मुझे गलत रास्ते पर...
IPL 2023: 16वें सीजन ने बदल डाली चेन्नई के इस बल्लेबाज की जिंदगी, कहा- 'हमें धोनी की जरूरत है'

लोकप्रिय पोस्ट