icon

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवींद्र जडेजा का डबल धमाका, कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज (Border Gavaskar Series) के तीसरे टेस्ट के पहले दिन नया इतिहास बना दिया.

ind vs aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवींद्र जडेजा का डबल धमाका, कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय
authorSportsTak
Wed, 01 Mar 03:47 PM

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज (Border Gavaskar Series) के तीसरे टेस्ट के पहले दिन नया इतिहास बना दिया. होल्कर स्टेडियम के पहले दिन 34 साल के स्टार ऑलराउंडर ने जैसे ही ट्रेविस हेड का विकेट लिया ये गेंदबाज कपिल देव के बाद दूसरा ऐसा भारतीय क्रिकेटर बन गया जिसके 500 विकेट और 5000 रन पूरे हो चुके हैं. जडेजा ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ट्रेविस हेड को lbw किया और इस तरह उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए.

 

जडेजा ने रच दिया इतिहास

 

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में स्टार ऑलराउंडर ने अपने खेल से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पूरी तरह बैकफुट पर ढकेल रखा है. जडेजा ने कुल 63 टेस्ट, 171 वनडे और 64 टी20 खेले हैं. इसमें जडेजा के नाम 2623 टेस्ट रन, 2447 वनडे रन और 457 टी20 रन शामिल हैं.

 

 

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने पहली बार 5 विकेट हॉल लिया. मैथ्यू का सामना कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया. विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 52 गेंद पर 22 रन बनाए जबकि केएल राहुल को रिप्लेस करने वाले ओपनर शुभमन गिल ने 21 रन बनाए.

 

क्रीज पर नहीं टिक पाए भारतीय बल्लेबाज

 

पहले सेशन में ही टीम इंडिया ने 7 विकेट गंवा दिए थे. भारतीय टीम कुहनेमैन की गेंदबाजी में सिर्फ 25 रन ही जोड़ पाई. कुहनेमैन ने 16 रन दिए और 5 विकेट लिए. उन्होंने अपने करियर का बेस्ट आंकड़ा हासिल किया. बता दें कि अगर उमेश यादव 13 गेंद पर 17 रन नहीं बनाते तो टीम इंडिया 100 रन से पहले ही सिमट सकती थी. उमेश ने कुछ बड़े शॉट्स खेलकर इंदौर के फैंस का अच्छा मनोरंजन किया.

 

बता दें कि रवींद्र जडेजा फिलहाल सीरीज में सबसे ज्यादा विकेटों के साथ नंबर 1 पायदान पर हैं. जडेजा ने 3 मैचों की 5 पारी में कुल 19 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 42 रन देकर 7 विकेट हैं. जडेजा की इकॉनमी इस दौरान 2.83 की है और औसत 12.42.

 

ये भी पढ़ें: 

IND vs AUS : इंदौर टेस्ट मैच में गिल ने केएल राहुल ने मिलाया हाथ तो फैंस ने क्यों मचा डाला बवाल

ICC Test Ranking : इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को पछाड़ टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज बने अश्विन, दिल्ली टेस्ट का मिला इनाम

 

लोकप्रिय पोस्ट