icon

WTC Final से ड्रॉप होने वाले आर अश्विन ने सिर्फ दो गेंदों में ले लिया विकेट, TNPL में दिखा कप्तान का तेवर, VIDEO

WTC फाइनल की प्लेइंग 11 में न खेलने वाले अश्विन ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में कमाल कर दिया है.

wtc final से ड्रॉप होने वाले आर अश्विन ने सिर्फ दो गेंदों में ले लिया विकेट, tnpl में दिखा कप्तान का तेवर, video
authorSportsTak
Thu, 15 Jun 08:55 AM

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) पिछले कुछ समय से लगातार ट्रेंड कर रहे हैं. कारण है WTC फाइनल की प्लेइंग 11 में उन्हें जगह न देना. ऐसे में अश्विन अब भारत पहुंच चुके हैं और तमिलनाडु प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं. अश्विन ने इस लीग में उतरते ही कमाल कर दिया और पहली दो गेंद पर ही विकेट ले लिया. अश्विन डिंडिगुल ड्रेगन्स की तरफ से खेल रहे हैं और वो इस फ्रेंचाइज के कप्तान भी हैं. अश्विन पहली पारी के दौरान चौथे ओवर में आए और आते ही उन्होंने कैरम बॉल डाल दी.

 

इस गेंद को बल्लेबाज डैरिल फेरारिया पढ़ नहीं पाए. गेंद पैड पर लगी और अंपायर ने अपनी अंगुली उठा दी. अश्विन को जब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्लेइंग 11 से ड्रॉप किया गया था तब काफी हंगामा हुआ था क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ऑफ स्पिनर खिलाया था लेकिन भारत ने नहीं. और अंत में इसका नुकसान भारत को ही हुआ क्योंकि टीम ने खिताब गंवा दिया. अश्विन को न खिलाने पर पूर्व क्रिकेटर से लेकर कई क्रिकेट एक्सपर्ट सभी ने टीम के सेलेक्शन पर बड़ा बयान दिया था.

 

 

 

सचिन ने भी किया था अश्विन का सपोर्ट


इसमें सचिन तेंदुलकर का भी नाम शामिल था. सचिन ने कहा था कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि जो टैलेंटेड स्पिनर्स होते हैं उन्हें पिच से कोई फर्क नहीं पड़ता. वो हवा में ड्रिफ्ट और पिच से बाउंस निकाल लेते हैं. आपको ये नहीं भूलना चाहिए की ऑस्ट्रेलिया के 5 लेफ्ट हैंडर्स हैं.

 

मैच में क्या हुआ

 

त्रिचि ने पहले बैटिंग की. मगर केवल तीन बल्लेबाज कप्तान गंगा श्रीधर राजू (48), एम शजहन (13) और राजकुमार (39) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके. डिंडिगुल की तरफ से वरुण चक्रवर्ती सबसे कामयाब बॉलर रहे जिन्होंने 21 रन देकर तीन विकेट लिए. अश्विन ने एक मेडन के साथ 26 रन देकर दो शिकार किए. इसके जवाब में डिंडिगुल ने ओपनर शिवम सिंह (46), बाबा इंद्रजीत (22) और सुबोथ भाटी (19) की पारियों के बूते 31 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की.
 

ये भी पढ़ें:

अंबाती रायडू ने 4 साल बताया किस वजह से 2019 वर्ल्ड कप टीम से हुए बाहर, बोले- कुछ लोग थे जो...

इंग्लैंड में अर्शदीप की टीम के खिलाफ बरसे रिकॉर्ड, 98 साल में पहली बार 501 रन का लक्ष्य चेज़, 100 साल का सबसे धीमा शतक बना

 

लोकप्रिय पोस्ट