icon

IPL 2024: 'रोना धोना बंद करो', रवि शास्त्री ने रनों की बारिश के बीच बॉलर्स को लगाई डांट, कड़े शब्दों में दी खास सलाह

भारतीय टीम के कोच रह चुके रवि शास्त्री ने आईपीएल 2024 में रनों की हो रही लगातार बारिश के बीच गेंदबाजों को एक खास सलाह दी है जिससे वे चमक बिखेर सकते हैं.

रवि शास्त्री क्रिकेटर रहने के साथ ही कोच भी बने हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 27 Apr 05:33 PM

आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों की मौज हो रही है तो बॉलर्स की काफी पिटाई हो रही है. आईपीएल 2024 में अभी तक 42 मैच हो चुके हैं और 24 बार 200 से ऊपर का स्कोर बन चुका है. इसमें भी सात बार 250 से ऊपर के स्कोर देखने को मिले हैं. ऐसे में इंपेक्ट प्लेयर नियम को हटाने की मांग हो रही है तो पिचेज को गेंदबाजों के अनुकूल बनाने की मांग भी हो रही है. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री की सोच इससे अलग है. उनका कहना है कि गेंदबाजों को रोने-धोने के बजाए फोकस करना चाहिए. उन्हें अपनी स्किल्स पर भरोसा रखना चाहिए.

 

रवि शास्त्री ने गेंदबाजों को सलाह देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा,

 

इस आईपीएल को देखते हुए गेंदबाजों के लिए समय की कसौटी पर खरी उतरी चीजों को लागू करने का सबसे अच्छा मौका है. अपने सीमित शस्त्रागार में ऐसा कुछ मत जोड़ो जिसे आप लागू नहीं कर सको. अपनी ताकत के साथ डटे रहो और फोकस रखो. सबसे अलग दिखने का सबसे अच्छा मौका है. रोना-धोना बंद करो. फोकस.

 

 

IPL 2024 में टूट रहे रनों के रिकॉर्ड

 

आईपीएल 2024 में जो भी टीम खेल रही है वह बड़े स्कोर बना रही है. इस सीजन से पहले सर्वोच्च आईपीएल टोटल 263 रन था जो आरसीबी ने 2013 में बनाया था. लेकिन आईपीएल 2024 में चार बार यह रिकॉर्ड टूट चुका है. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले 277 और फिर 287 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स ने 277 तो हैदराबाद ने 266 के स्कोर बनाए हैं. पंजाब किंग्स (262), आरसीबी (262), केकेआर (261) और दिल्ली कैपिटल्स (257) बाकी टीमें हैं जिन्होंने इस सीजन 250 से ऊपर रन बनाए हैं.

 

ये भी पढ़ें

इरफान पठान का हार्दिक पंड्या पर तगड़ा हमला, टीम सेलेक्शन से पहले कहा- उसे इतनी तवज्जो देना बंद करो
DC vs MI: जैक फ्रेजर ने 15 गेंदों में फिफ्टी ठोक बनाया सबसे गजब का रिकॉर्ड, आईपीएल के लंबे इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

DC vs MI: हार्दिक पंड्या को देखते ही फैंस ने की हदें पार, मुंबई के कप्‍तान को रोहित-रोहित के नाम से चिढ़ाया, Video

लोकप्रिय पोस्ट