icon

Exclusive: टीम इंडिया के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई 5 महीने में कहां गायब हो गए? सामने आई सच्चाई

रवि बिश्नोई भारतीय टीम और इसके सेलेक्शन से बाहर हैं. वे एक समय टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने के दावेदार माने जा रहे थे.

Exclusive: टीम इंडिया के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई 5 महीने में कहां गायब हो गए? सामने आई सच्चाई
authorSportsTak
Tue, 07 Mar 05:35 PM

भारत के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) काफी समय से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) से बाहर चल रहे हैं. वे आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल में एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे. वनडे में उनका पहला और इकलौत मैच अक्टूबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ था. इसके बाद से रवि बिश्नोई भारतीय टीम और इसके सेलेक्शन से बाहर हैं. वे एक समय टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने के दावेदार माने जा रहे थे लेकिन फिर अचानक से टीम इंडिया के दावेदारों से बाहर हो गए. भारत ने वर्ल्ड कप में लेग स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल को खिलाया था. अब आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले रवि बिश्नोई सामने आए हैं. उन्होंने स्पोर्ट्स तक से एक्सक्लूजिव बातचीत की और बताया कि वे पिछले कुछ समय में कहां थे और क्या कर रहे थे.

 

आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 7 मार्च को अपनी जर्सी लॉन्च की. इस मौके पर रवि बिश्नोई भी मौजूद रहे. उन्होंने स्पोर्ट्स तक को बताया कि टीम इंडिया से बाहर होने के बाद वे घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे. वे राजस्थान की लिस्ट ए और टी20 टीम का हिस्सा थे. इसके तहत विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले. रवि राजस्थान की रणजी टीम का हिस्सा भी थे. पिछले सीजन से उन्होंने रणजी डेब्यू किया था. लेकिन एक ही मैच खेल पाए. टीम कॉम्बिनेशन जैसी वजहों के चलते बाकी मैच नहीं खेल पाए. हालांकि पूरे टूर्नामेंट के दौरान राजस्थान टीम के साथ रहे.

 

क्या रवि बिश्नोई चोटिल थे?

 

रवि ने कहा, 'मैं चोटिल नहीं था. लोगों को लगता है कि मैं चोटिल हो गया हूं लेकिन ऐसा नहीं है. बस यही था. मैं अपने प्रोसेस पर ध्यान दे रहा हूं जब भी मौका मिले तो दोनों हाथों से उसे पकड़ने की कोशिश करूं और टीम को जिताने की कोशिश करूं.' उन्होंने अभी तक भारत के लिए एक वनडे में एक और 10 टी20 मुकाबलों में 16 विकेट लिए हैं.

 

बिश्नोई ने भविष्य में भारतीय टीम में खेलने के बारे में कहा, 'वहां पहुंचना आसान है लेकिन बने रहना मुश्किल होता है. उस जगह पर बने रहने के लिए रोजाना मेहनत करता हूं.' उन्होंने आईपीएल 2023 के बारे में कहा कि कोशिश रहेगी कि अच्छा खेल दिखाया जाए और पहले से बेहतर पॉजीशन ली जाए. साथ ही फैंस को खुश किया जाए.

 

ये भी पढ़ें

INDvsAUS: केएल राहुल-शुभमन गिल कैसे एक साथ खेल सकते हैं? रिकी पोंटिंग ने बताया 'मास्टर प्लान'

INDvsAUS: 5 पारियों में बनाए 57 रन, अहमदाबाद टेस्ट से बाहर होगा ये भारतीय खिलाड़ी! जानिए किसे मिल सकता है मौका

INDvsAUS: टीम इंडिया कैसे करे स्पिनर्स का सामना, सुनील गावस्कर ने अहमदाबाद टेस्ट से पहले बताए स्पेशल टिप्स

लोकप्रिय पोस्ट