icon

रिंकू सिंह बने बेस्ट फील्डर तो शुभमन गिल ने सबके सामने इस खिलाड़ी की कर दी पिटाई, जानिए पूरा मामला, Video

जिम्बाब्वे दौरा खत्म होने के बाद हर बार की तरह इस बार भी फील्डिंग मेडल सेरेमनी का आयोजन किया गया. इस बार रिंकू सिंह को मिला बेस्ट फील्डर का मेडल. शुभमन गिल ने कर दी रवि बिश्नोई की पिटाई.

रिंकू सिंह, शुभमन गिल और रवि बिश्नोई
authorShrey Arya
Mon, 15 Jul 02:01 PM

टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा खत्म हो गया है. इस दौरे पर भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 4-1 से बाजी मारी. शुभमन गिल की कप्तानी में युवा टीम इंडिया ने दमदार खेल दिखाया. अब सीरीज खत्म होने के बाद हर बार की तरह इस बार भी फील्डिंग मेडल सेरेमनी का आयोजन किया गया. इस बार बेस्ट फील्डर का मेडल रिंकू सिंह को मिला. लेकिन रिंकू को यह मेडल मिलते ही शुभमन गिल ड्रेसिंग रूम में रवि बिश्नोई की पिटाई करते नजर आए. शुभमन को ऐसा करते देख सभी हैरान हो गए. अब सोशल मीडिया पर उनकी वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रही है.

 

ड्रेसिंग रूम में बिश्नोई की पिटाई

 

टीम इंडिया के जिम्बाब्वे दौरे पर रिंकू सिंह को बेस्ट फील्डर का मेडल दिया गया. इस बार मेडल के लिए रिंकू सिंह और रवि बिश्नोई के बीच रेस थी. लेकिन इस रेस में रिंकू ने बिश्नोई को पछाड़ दिया. इसके बाद कप्तान गिल की मजेदार प्रतिक्रिया ने सभी को हैरान कर दिया. गिल ने बिश्नोई की 'पिटाई' कर की. हालांकि यह पिटाई मजाक में की गई थी. गिल बस बिश्नोई से यह सवाल कर रहे थे कि आखिर वह इस मेडल की रेस में कहां पर पीछे रह गए. इस दौरे के फील्डिंग कोच रहे शुभदीप घोष ने कैचिंग के महत्व पर बात की. उनका मानना ​​है कि इससे टीम को खेल पर नियंत्रण रखने में मदद मिल सकती है. घोष ने विजेता की घोषणा करने से पहले कहा,

 

जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं कैचिंग बहुत-बहुत महत्वपूर्ण है. अगर आप कैच पकड़ते हैं तो आप खेल को नियंत्रित कर सकते हैं. आप खेल पर हावी हो सकते हैं जो हमने आज किया.

 

बेस्ट फील्डर का मेडल जीतने के बाद रिंकू सिंह ने कहा कि उन्हें बैटिंग से ज्यादा फील्डिंग पसंद है. रिंकू बोले,

 

पहले तो यह भगवान का प्लान था. काफी अच्छा लगा मुझे सबके साथ खेल कर यह मेरी चौथी या पांचवीं सीरीज थी. सच कहूं तो मुझे बल्लेबाजी से ज्यादा फील्डिंग काफी पसंद है. फील्डिंग काफ़ी एन्जॉय करता हूं. बहुत मज़ा आता है भगने में अगर मैं एक स्प्रिंट ना मारूं तो शरीर खुलती नहीं है.

 

 

बता दें कि रिंकू सिंह ने इस सीरीज पर बल्ले के साथ भी दमदार खेल दिखाया था. इस दौरे पर उन्होंने चार पारियों में 60 रन बनाए. पहले टी20 मैच में वे शून्य पर आउट हो गए थे, लेकिन दूसरे टी20 मैच में उन्होंने 22 गेंदों पर 48 रन बनाए. तीसरे मैच में नाबाद एक रन, चौथे टी20 मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला और पांचवें मैच में वह 11 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी, तीन टी20 समेत सात मैचों में होगी टक्कर

IND vs ZIM: शुभमन गिल टीम इंडिया की जबरदस्त जीत के बाद गरजे, बोले- हम लोग यहां आए तो...

युवराज, हरभजन और रैना ने पाकिस्तान को पीटने के बाद की बूढ़े होने की एक्टिंग, तौबा-तौबा गाने पर किया मजेदार डांस, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट