icon

राशिद खान नहीं खेलेंगे टेस्‍ट क्रिकेट, अफगानिस्‍तान के स्‍टार ने ब्रेक का लिया फैसला!

राशिद खान न्‍यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच भी नहीं खेलेंगे. उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट से ब्रेक का फैसला लिया है.

राशिद खान चोट से जूझ रहे हैं
authorSportsTak
Fri, 30 Aug 02:37 PM

अफगानिस्‍तान के स्‍टार ऑलराउंडर राशिद खान ने अपने टेस्‍ट करियर को लेकर बड़ा फैसला लिया है. उनके आने वाले समय में टेस्ट क्रिकेट खेलने की संभावना नहीं है. अफगान स्‍टार ने टेस्‍ट क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि राशिद ने एक साल के लिए क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट से ब्रेक का फैसला लिया. इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार बोर्ड ने कहा-

 

पिछले कुछ समय से उन्हें पीठ के निचले हिस्से की चोट परेशान कर रही है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से एक साल का ब्रेक लेने का फैसला किया है.


पिछले साल नवंबर में राशिद को एक छोटी लोअर बैक सर्जरी से भी गुजरना पड़ा था. राशिद न्‍यूजीलैंड के खिलाफ नौ सितंबर से ग्रेटर नोएडा में शुरू होने वाले एकमात्र टेस्‍ट मैच से भी बाहर हो गए हैं. अफगान टीम उनके बिना न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.

 

राशिद का टेस्‍ट करियर

 

राशिद के टेस्‍ट करियर की बात करें तो उन्‍होंने अफगानिस्‍तान के लिए पांच टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 22.35 की औसत से 34 विकेट है. साल 2019 में राशिद ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 104 रन पर 11 विकेट लिए थे, जो टेस्‍ट में उनकी बेस्‍ट बॉलिंग का रिकॉर्ड है. उन्‍होंने अफगानिस्‍तान के लिए पिछला मैच साल 2021 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ खेला था, जहां उन्‍होंने 275 रन पर 11 विकेट लिए थे.


अफगानिस्तान टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच के लिए बुधवार को ग्रेटर नोएडा पहुंची. टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की तैयारी के लिए एक सप्ताह के कैंप में हिस्‍सा लेगी. एकमात्र टेस्ट मैच के बाद टीम यूएई जाएंगी, जहां वे शारजाह में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Buchi Babu Tournament: श्रेयस अय्यर और सरफराज खान रहे फ्लॉप, दोनों पारियों में नहीं गरजा बल्ला, हार के संकट में फंसी मुंबई

PAK vs BAN : पाकिस्तान को लगा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेद, बारिश ने बिगाड़ा खेल

Jasprit Bumrah : दुनिया के किस बल्लेबाज के आगे गेंदबाजी से डरते हैं जसप्रीत बुमराह? दिया ऐसा बेबाक जवाब कि सभी हो गए हैरान!

लोकप्रिय पोस्ट