icon

IPL 2024: तुम क्यों चाहते हो कि मैं तुम्हारे देश में खेलूं?, शुभमन गिल के साथी ने ऑस्ट्रेलिया को दी धमकी, जानें पूरा मामला

Rashid Khan: राशिद खान ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को धमकी दी है और कहा है कि अगर वो हमारे साथ सीरीज नहीं खेल सकते तो मैं भी उनके लिए बीबीएल नहीं खेल सकता.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते गुजरात के खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Wed, 17 Apr 03:49 PM

राशिद खान बिग बैश लीग में हिस्सा लेंगे या नहीं फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम बार बार अफगानिस्तान के साथ सीरीज खेलने के लिए मना कर रही है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले एक मैच वाले टेस्ट मैच से नाम वापस ले लिया था. इसके बाद मार्च 2023 में यूएई में होने वाले वनडे सीरीज से भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने हाथ खींच लिए थे. ऑस्ट्रेलिया का साफ कहना है कि अफगानिस्तान में महिलाओं के साथ गलत होता है इसलिए हम उस टीम के साथ सीरीज नहीं खेल सकते.

 

बड़ी टीमों के साथ खेलने से हमें अनुभव मिलता है


राशिद खान का मानना है कि हमारी टीम के लिए टॉप टीमों के साथ खेलना जरूरी है.  इससे हमें अनुभव और काफी कुछ सीखने को मिलता है. वहीं हमारी वर्ल्ड कप की तैयारी भी होती है. ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बातचीत में अफगान क्रिकेट स्टार राशिद खान ने बड़ा बयान दिया है. राशिद खान बीबीएल में एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हैं. ऐसे में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जरिए उनके देश के साथ किए जा रहे व्यवहार को लेकर चिंता जताई है.

 

मैं अपने साथी खिलाड़ियों को निराश नहीं कर सकता: राशिद खान


राशिद खान ने कहा कि इससे दुख पहुंचता है. हम चाहते हैं कि हम अपने क्रिकेट में सुधार करें और दुनिया की बेस्ट टीमों के साथ खेलें. क्योंकि हमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ वर्ल्ड कप में ही खेलने का मौका मिलता है. ऐसे में वो मेरे साथ तो खेलना चाहते हैं लेकिन वो मेरे टीम के अन्य साथियों के साथ नहीं खेलना चाहते हैं. तो अंतर क्या है. इसका मतलब ये हुआ कि मैं अपने साथी खिलाड़ियों के साथ और देश के साथ गलत कर रहा हूं.

 

राशिद ने ये भी कहा कि हाल ही में हमने भारत के साथ टी20 सीरीज खेली थी. ऐसे में इस तरह की सीरीज खेलने से हम और ज्यादा मजबूत होते हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले राशिद खान ने कहा कि हमने भारत के खिलाफ तकरीबन 200 चेज कर दिया था. अगर हम वो मैच नहीं खेलते तो हमें आत्मविश्वास कहां से हासिल होता. ऐसे में बड़ी टीमों के साथ खेलना हमेशा ही शानदार रहा है. राशिद खान ने साफ साफ कहा कि अगर आप मेरे देश के खिलाफ नहीं खेल सकते तो मैं आपके देश में आकर क्यों खेलूं.
 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: BCCI की रडार पर रियान पराग, टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने पर हुई चर्चा, विराट कोहली पर आई अब तक की सबसे बड़ी अपडेट

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका, IPL टीम का स्टार खिलाड़ी है चोटिल, जानें कब होगी टूर्नामेंट में वापसी

IPL 2024: 'मैं दोबारा कभी RCB की जर्सी नहीं पहनूंगा', एबी डिविलियर्स के सामने इस क्रिकेटर ने रख दिया बड़ा चैलेंज, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट