icon

Shpageeza Cricket League: 3 चौके, छह छक्‍के, राशिद खान ने ठोकी सबसे तेज फिफ्टी, फिर भी 26 रन से हारी टीम

राशिद खान ने अफगानिस्‍तान टी20 लीग में छक्‍कों की बारिश करके फैंस को हैरान कर दिया है. उन्‍होंने तूफानी फिफ्टी ठोकी.

तूफानी पारी के दौरान राशिद खान
authorकिरण सिंह
Wed, 21 Aug 08:15 AM

अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान ने एक बार फिर अपनी तूफानी बल्‍लेबाजी की झलक‍ दिखाई. घरेलू टूर्नामेंट शपगीजा क्रिकेट लीग के 16वें मैच में उन्‍होंने बल्‍ले से कोहराम मचाया. हालांकि उनका कोहराम भी उनकी टीम स्‍पीन घर टाइगर्स को जीत नहीं दिला पाया. अमो शार्क्स ने फजलहक फारूकी के दम पर 26 रन से मुकाबला जीता. प्‍लेयर ऑफ द मैच फारूकी  ने 13 रन पर पांच विकेट लेकर पूरा मैच ही पलट दिया. 

 

बारिश बाधित मुकाबले में पहले बैटिंग करने उतरी शार्क्‍स ने निर्धारित 17 ओवर में तीन विकेट पर 166 रन बनाए. जुबैद अकबरी ने 45 गेंदों में 82 रन बनाए. बारिश का खलल पड़ने के कारण स्‍पीन को 12 ओवर में 139 रन का टारगेट मिला. जिसके जवाब में राशिद की टीम 9 विकेट पर 112 रन ही बना पाई. फजलहक फारूकी ने स्‍पीन को पहले ही ओवर में डबल झटका दे दिया था. स्‍पीन ने एक समय अपने पांच विकेट 2.4 ओवर में महज 20 रन पर ही गंवा दिए थे. इसके बाद राशिद अटैक पर आए और उन्होंने तूफानी बैटिंग की. स्‍टार खिलाड़ी ने 26 गेंदों पर 53 रन बनाते हुए इस टूर्नामेंट की सबसे तेज फिफ्टी लगाई. इस दौरान उन्‍होंने तीन चौके और छह छक्‍के लगाए.

 

 

राशिद खान ने लगाए कमाल के छक्‍के

 

हालांकि राशिद के छक्के लगाने का सिलसिला सबसे अलग रहा, क्योंकि उन्होंने अपने कुछ नए शॉट निकाले. उन्‍होंने 'नो-लुक' छक्के, 'हेलीकॉप्टर शॉट' और स्टेडियम के चारों ओर गेंद को मारने की कोशिश की. दबाव के बावजूद राशिद अपने खेल का लुत्‍फ उठाते हुए दिखाए. हालांकि उनका तूफान भी टीम को हार से नहीं बचा पाया.  कप्‍तान राशिद के रूप में स्‍पीन को 8.4 ओवर में 93 रन पर छठा झटका लगा. उनके पवेलियन लौटने के बाद तो टीम 12 ओवर में 112 रन ही बना पाई. 

 

ये भी पढ़ें:

T20 WC 2024: बांग्लादेश को बड़ा झटका, वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 को किया गया शिफ्ट, अब इस देश में खेला जाएगा टूर्नामेंट

रोहित-हार्दिक की टीम को मनीष पांडे के धुरंधरों ने चटाई धूल, 20 गेंदों में दर्ज कर ली 8 विकेट से जीत

यशस्वी जायसवाल नहीं बल्कि रोहित शर्मा के साथ चैंपियंस ट्रॉफी में इस भारतीय ओपनर को देखना चाहते हैं दिनेश कार्तिक, कहा- ये कॉम्बिनेशन ही सही है

लोकप्रिय पोस्ट