icon

IPL में 27 विकेट लेने वाला गुजरात टाइटंस का खिलाड़ी हुआ चोटिल, नेशनल टीम से इतने मैचों के लिए हुआ बाहर

गुजरात टाइटंस के लिए

ipl में 27 विकेट लेने वाला गुजरात टाइटंस का खिलाड़ी हुआ चोटिल, नेशनल टीम से इतने मैचों के लिए हुआ बाहर
authorSportsTak
Thu, 01 Jun 05:10 PM

गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 2023 (IPL 2023) में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले स्टार स्पिनर राशिद खान चोटिल हो गए हैं. इस खिलाड़ी ने लीग में कमाल का प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर रहे. राशिद ने कुल 27 विकेट अपने नाम किए. लेकिन अब उन्हें बैक इंजरी हो गई है और वो अफगानिस्तान की तरफ से श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो चुके हैं. वो आखिरी और तीसरे वनडे में वापसी करेंगे. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद को लेकर अपडेट दिया है.

 

2 मैचों के लिए राशिद बाहर


राशिद की गैरमौजूदगी में नूर अहमद उनकी जगह लेंगे. नूर ने पिछले साल ही श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था. नूर और राशिद आईपीएल 2023 में भी एक ही टीम यानी की गुजरात टाइटंस के साथ खेल चुके हैं. श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान के बाकी के स्पिनर्स मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी हैं.

 

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 2 जून से होगी. दूसरा वनडे 4 जून और तीसरा वनडे 7 जून को खेला जाएगा. तीनों मैच राजपक्षा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे.

 

राशिद ने आईपीएल में लिए कुल 27 विकेट


बता दें कि राशिद खान ने आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया और अकेले दम टीम को कई जीत दिलाई. राशिद की टीम रनरअप रही. इस गेंदबाज ने कुल 27 विकेट अपने नाम किए. वो मोहित शर्मा के साथ टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में ये गेंदबाज खास नहीं कर पाया और 3 ओवरों में बिना किसी विकेट के 44 रन लुटाए.

 

नूर ने भी टाइटंस के लिए कमाल का प्रदर्शन किया. लेफ्ट आर्म स्पिनर ने फाइनल में ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे को पवेलियन भेजा. इस तरह इस गेंदबाज ने 3 ओवरों में 17 रन दिए और 2 विकेट लिए. नूर ने अब तक अफगानिस्तान के लिए एक वनडे और एक टी20 मुकाबला खेला है.

 

ये भी पढ़ें:

CSK को 5वीं बार IPL चैंपियन बनाने के बाद एमएस धोनी की भगवद् गीता के साथ फोटो वायरल, देखिए

Yuzvendra Chahal, Video : IPL 2023 के बाद गली क्रिकेट खेलते नजर आए चहल, राशिद खान ने लिए मजे, कहा - 'यहां तो छक्का मार दे'


 

लोकप्रिय पोस्ट