icon

राशिद खान का बड़ा खुलासा, कहा- वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ एक इंसान ने हमें सेमीफाइनल की चार टीमों में रखा था, मैंने उससे कहा था कि...

AFG vs BAN: राशिद खान ने कहा कि ब्रायन लारा इकलौते ऐसे शख्स थे जिन्होंने सेमीफाइनल की 4 टीमों में से हमें एक रखा था. ऐसे में मैं काफी खुश हूं कि हमने लारा को निराश नहीं किया.

जीत के बाद टीम के साथ जश्न मनाते राशिद खान
authorNeeraj Singh
Tue, 25 Jun 12:53 PM

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने बांग्लादेश को हराने के बाद बड़ा खुलासा किया है. बांग्लादेश की टीम को 8 रन से हराकर अफगानिस्तान की टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अफगानिस्तान की तरफ से मैच के हीरो राशिद खान और नवीन उल हक रहे. दोनों गेंदबाजों ने कुल 8 विकेट लिए. अफगानिस्तान की जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम का टूर्नामेंट से पत्ता कट चुका है. जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा कि टीम ने ब्रायन लारा के वादे को पूरा कर दिया है. राशिद खान एक कप्तान के तौर पर पूरे टूर्नामेंट में शानदार रहे. बैटिंग, बॉलिंग हो या फिर कप्तानी उन्होंने टीम के लिए कुछ अहम फैसले लिए जिसका नतीजा रहा कि अफगानिस्तान की टीम अब सेमीफाइनल खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है.

 

राशिद खान ने लारा की बात की सच


अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट में कई बड़ी जीत हासिल की. इसमें टीम ने न्यूजीलैंड को हराया और फिर टीम ने अंत में ऑस्ट्रेलिया को भी धूल चटाई. ऐसे में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने पहले ही ये बता दिया था कि अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी. राशिद खान ने मैच के बाद लारा को लेकर कहा कि वो इकलौते ऐसे हैं जिन्होंने हमपर भरोसा दिखाया था और हमें सेमीफाइनल वाली टीम बताई थी.

 

अफगानिस्तान के कप्तान ने आगे कहा कि हम लारा से वेलकम पार्टी में मिले थे और उस दौरान मैंने उनसे कहा था कि देखना मैं आपको सही साबित करूंगा. मैच के बाद राशिद ने कहा कि मुझे लगता है कि ब्रायन लारा इकलौते ऐसे शख्स थे जिन्हें हमने सही साबित किया है. हमने टूर्नामेंट से पहले वेलकम पार्टी में यही बात की थी. मैंने कहा था कि मैं आपको नीचा नहीं दिखाऊंगा. हम ऐसा करके रहेंगे. ऐसे में हमारी टीम अब गर्व कर रही है.

राशिद खान ने आगे कहा कि हमारे लिए एक टीम के तौर पर ये सपना था. हम सेमीफाइनल खेलना चाहते थे. मुझे लगता है ये सबकुछ अच्छी शुरुआत के चलते हुआ है जो हमने टूर्नामेंट में की थी.  हमने न्यूजीलैंड को हराया था जो नामुमकिन था. मेरे पास शब्द नहीं हैं कि मैं इसे कैसे बयां करूं. मुझे पता है कि घर पर सभी कितने खुश होंगे. इतनी बड़ी चीज को पाकर और सेमीफाइनल में पहुंच कर हम काफी ज्यादा खुश हैं.

 

बता दें कि अफगानिस्तान की जीत से अब ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. वहीं अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ना है. इसके अलावा भारत को इंग्लैंड से सेमीफाइनल खेलना है.
 

ये भी पढ़ें:

T20 World Cup 2024 Semifinal Schedule: वर्ल्‍ड कप की चार सेमीफाइनलिस्‍ट टीमें तय, कब और किसके बीच होगा फाइनल के लिए मुकाबला, यहां जानें पूरा शेड्यूल

AFG vs BAN: कोच के कहने पर अफगानी खिलाड़ी ने बीच मैच में की 'चीटिंग', चोटिल होने का किया बहाना, कैमरे पर सबकुछ दिखा साफ

लोकप्रिय पोस्ट