icon

Rashid Khan Video : हेनरिक क्लासेन को बोल्ड करके राशिद खान ने किया बड़ा करिश्मा, गुजरात की टीम में अब उनसे आगे कोई नहीं

GT vs SRH, Rashid Khan Video : सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जैसे ही राशिद खान ने उनके सबसे धाकड़ बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को आउट किया, उसके साथ ही इतिहास रच डाला.

हेनरिक क्लासेन को बोल्ड करने के बाद जश्न बनाते राशिद खान
authorShubham Pandey
Sun, 31 Mar 06:00 PM

GT vs SRH, Rashid Khan Video : सनराइजर्स हैदराबाद के सामने शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात से खेलते हुए राशिद खान ने इतिहास रच डाला. राशिद ने अपनी फिरकी से जैसे ही हैदराबाद के सबसे घातक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को क्लीन बोल्ड किया. उसके साथ ही राशिद खान अब आईपीएल में गुजरात की टीम के लिए सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने भारत के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पछाड़ डाला.


क्लासेन इस बार कमाल नहीं कर सके 


हैदराबाद की टीम के लिए आईपीएल 2024 सीजन में हेनरिक क्लासेन दमदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. वह गुजरात के खिलाफ भी 12 गेंदों में एक चौके और दो छक्के से 24 रन बना चुके थे. लेकिन तभी पारी के 14वें ओवर में राशिद खान ने उनको अपनी फिरकी से चकमा देते हुए क्लीन बोल्ड कर डाला. जिससे क्लासेन इस बार बड़ी पारी नहीं खेल सके और इसका खामियाजा उनकी टीम को भी भुगतना पड़ा. पिछले मैच में आईपीएल इतिहास का सबसे अधिक 277 रनों का टोटल बनाने वाली हैदराबाद की टीम के बल्लेबाज इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर सके और उनकी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 162 रन ही बना सकी.

 


राशिद का कमाल 


वहीं राशिद खान ने जैसे ही क्लासेन को बोल्ड किया. उनके नाम आईपीएल में गुजरात के लिए ये 49वां विकेट बना. जिसे हासिल करते ही अब वह गुजरात फ्रेंचाइजी के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड 48 विकेट के साथ मोहम्मद शमी के नाम था. 

 


गुजरात टाइटंस के लिए IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज :-

 

49 विकेट- राशिद खान
48 विकेट- मोहम्मद शमी
30 विकेट - मोहित शर्मा
16 विकेट- नूर अहमद
14 विकेट - अल्जारी जोसेफ

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 : पंजाब किंग्स के खिलाड़ी ने किया तगड़ा नुकसान, धांसू शॉट से तोड़ा कैमरा, Video में कैद हुआ ये हादसा

IPL 2024 : SRH के लिए बुरी खबर, IPL से पूरी तरह बाहर हुआ 1.50 करोड़ वाला ये धाकड़ स्पिनर
Mayank Yadav: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में सेलेक्टर्स के राडार पर था यह तूफानी बॉलर, T20 World Cup का मिलेगा टिकट!

लोकप्रिय पोस्ट