icon

Rashid Khan Century : केकेआर के खिलाफ टीम में जगह बनाते ही राशिद ने जड़ा खास शतक, ऐसा करने वाले बने पहले अफगानी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन में गुजरात टाइटंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs GT) से है.

rashid khan century : केकेआर के खिलाफ टीम में जगह बनाते ही राशिद ने जड़ा खास शतक, ऐसा करने वाले बने पहले अफगानी
authorSportsTak
Sat, 29 Apr 04:03 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन में गुजरात टाइटंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs GT) से है. आईपीएल 2023 के 39वें मैच में जैसे ही हार्दिक पंड्या ने अपनी प्लेइंग इलेवन में राशिद खान को शामिल किया. उन्होंने आईपीएल के जारी सीजन में मैच के लिए मैदान में उतरने से पहले ही शतक पूरा कर डाला. जबकि केकेआर के कप्तान नितीश राणा और आंद्रे रसेल के लिए भी ये मैच काफी ख़ास है.

 

राशिद का 100वां मैच 


कोलकाता के ईडन गार्डेन्स के मैदान में गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच के लिए राशिद खान को जैसे ही टीम में जगह मिली. वह आईपीएल में 100 मैच पूरे करने वाले पहले अफगानी खिलाड़ी बन गए हैं. उनके अलावा केकेआर के कप्तान नितीश राणा का भी आईपीएल में ये 100वां मैच हैं. जबकि उनके विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल अपना 150वां आईपीएल मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे.

 

 

126 विकेट ले चुके हैं राशिद खान 


राशिद खान की बात करें तो आईपीएल 2023 के सीजन में अभी तक वह इस सीजन के सात मैचों में 14 विकेट चटका चुके हैं. जबकि अपने आईपीएल करियर में वह अभी तक 126 विकेट चटका चुके हैं. राशिद खान गुजरात के मैच विनर गेंदबाज बने हुए हैं और हार्दिक पंड्या के टीम की गेंदबाज का काफी अधिक भार राशिद के कंधों पर है.

 

बदला लेना चाहेगी गुजरात 


वहीं केकेआर के नितीश राणा और आंद्रे रसेल के लिए भी ये मैच काफी ख़ास है और दोनों गुजरात के खिलाफ अपने घर में होने वाले मैच में केकेआर की टीम को जिताना चाहेंगे. जबकि गुजरात की टीम केकेआर से इस सीजन पिछली बार मिलने वाली हार का बदला लेना चाहेगी.

 

केकेआर की प्लेइंग इलेवन :- एन जगदीसन, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, डेविड वीजा, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

 

गुजरात की प्लेइंग इलेवन :- ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल.

लोकप्रिय पोस्ट