icon

'रणजी ट्रॉफी को बंद कर देना चाहिए', बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने टूर्नामेंट पर क्यों निकाली भड़ास?

Ranji Trophy, Manoj Tiwary : टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान में बंगाल टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट पर जताई निराशा.

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मैच के दौरान शॉट खेलते मनोज तिवारी
authorShubham Pandey
Sat, 10 Feb 09:10 PM

Ranji Trophy, Manoj Tiwary : टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान में बंगाल टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने भारत की प्रतिष्ठित फर्स्ट क्लास रणजी ट्रॉफी पर निशाना साधा. मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट पर गुस्सा निकाला और सोशल मीडिया पर खरी-खोटी सुना डाली. मनोज तिवारी का मानना है कि अगले साल रणजी ट्रॉफी को भारत के घरेलू क्रिकेट कैलेंडर से हटा देना चाहिए.

 

मनोज तिवारी ने क्या कहा ?

 

मनोज तिवारी ने अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर लिखा कि अगले सीजन से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट को हटा देना चाहिए क्योंकि इसमें कई चीजें गलत हो रहीं हैं. प्रतिष्टित इतिहास वाले इस टूर्नामेंट को अगर बचाना है तो इसमें कई चीजों में सुधार की जरूरत है. ये टूर्नामेंट अब अपनी चमक और महत्व को खोता जा रहा है. जिससे मैं बहुत अधिक निराश हूं.

 

 

बंगाल का इस सीजन प्रदर्शन 


वहीं मनोज तिवारी की कप्तानी वाली बंगाल टीम पर नजर डालें तो उसने पांच में से अभी तक एक ही मैच जीता है. जबकि तीन मैच बराबरी पर समाप्त किए हैं. इसके अलावा एक मैच में बंगाल को हार का भी सामना करना पड़ा है. जिससे बंगाल की टीम रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी में पांचवें स्थान पर है.

 

केरल से जारी मुकाबला 


इस समय बंगाल की टीम केरल के सामने मैच खेल रही है. जिमसें केरल ने पहली पारी में 363 रन बनाए थे. इसके जवाब में बंगाल ने दूसरे दिन की समाप्ति तक आठ विकेट के नुकसान पर 172 रन बना डाले थे. जिससे बंगाल की टीम अभी 191 रन पीछे है और वह पलटवार करना चाहेगी. वहीं मनोज तिवारी अभी तक 146 फर्स्ट क्लास मैचों में 10124 रन बना चुके हैं.  जबकि भारत के लिए उन्होंने 12 वनडे मैच में 287 रन बनाए हैं. 38 साल के हो चुके मनोज तिवारी अब धमाल मचाकर बंगाल की रणजी सीजन भी जिताना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Babar Azam : बाबर आजम और शाहीन अफरीदी से नाराज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, उनकी इस हरकत के बोर्ड की उड़ी नींद

टेस्ट टीम इंडिया के लिए तिहरा जड़ने वाले का गरजा बल्ला, लगातार रणजी ट्रॉफी में ठोका दूसरा शतक

Indian cricket Team Announced: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली बाहर, तीन खिलाड़ियों की वापसी, एक नया चेहरा शामिल

लोकप्रिय पोस्ट