icon

Ranji Trophy: शार्दुल ठाकुर ने रणजी मुकाबले से पहले इस कप्तान से लगाई थी शर्त, 19वें गेंद पर ही ऑलराउंडर ने जीती ली बाजी

Ranji Trophy: शार्दुल ठाकुर ने रणजी में तमिलनाडु के खिलाफ शतक ठोका और साई किशोर के साथ छक्के की शर्त जीत ली. शार्दुल ने 109 रन की पारी खेली.

शार्दुल ठाकुर
authorNeeraj Singh
Sun, 03 Mar 09:12 PM

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कमाल के प्रदर्शन देखने को मिले. मुंबई और तमिलनाडु के बीच खेले गए सेमीफाइनल में शार्दुल ठाकुर ने बवाल बल्लेबाजी की और अपना पहला फर्स्ट क्लास शतक ठोका. शार्दुल ने 109 रन की पारी खेल मुंबई की टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. वहीं तमिलनाडु की तरफ से आर साई किशोर ने 6 विकेट लेकर मुंबई के टॉप ऑर्डर को हिलाकर रख दिया. लेकिन इसके बावजूद मुंबई की टीम पहली पारी में 207 रन की लीड लेने में कामयाब रही.

 

शार्दुल ने जीती बाजी

 

ठाकुर ने अपनी पारी में 13 चौके और 4 छक्के लगाए और 104 गेंद पर 109 रन ठोके. ऐसे में दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद एक ऐसी शर्त का खुलासा हुआ जो शार्दुल ठाकुर और तमिलनाडु के कप्तान साई किशोर के बीच लगी थी. इस शर्त में शार्दुल ने साई किशोर की गेंद पर छक्का लगाने का वादा किया था और रणजी मुकाबले में आखिरकार उन्होंने ऐसा कर दिखाया. शार्दुल दिन का खेल खत्म होने के बाद 5 मिनट तक साई किशोर से बात करते दिखे और ये भी कहा कि वो शर्त जीत चुके हैं. लेकिन साई किशोर ने उन्हें याद दिलाया कि ये शर्त टी20 मुकाबले के लिए थी. शार्दुल ने अंत में साई की तारीफ करते हुए कहा कि साई को इस फॉर्मेट में मारना बेहद मुश्किल है.

 

मुंबई की पारी के दौरान शार्दुल 18 गेंद पर 19 रन बनाकर खेल रहे थे. ऐसे में मैच के 54वें ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ने छक्का लगा ये शर्त जीत ली. इससे पहले शार्दुल ने साई का तीन ओवरों तक सामना किया लेकिन वो छक्का नहीं लगा पाए. हालांकि चौथा ओवर खेलते हुए उन्होंने कमाल कर दिया.

 

बता दें कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई ने नौ विकेट पर 353 रन बना लिए. इससे वह तमिल नाडु के 146 रन की तुलना में 207 रन से आगे हो गया. उसने एक तरह से निर्णायक बढ़त ले ली. तमिलनाडु की तरफ से पहली पारी में विजय शंकर ने 44 रन और वाशिंगटन सुंदर ने 43 रन बनाए. वहीं मुंबई की तरफ से शार्दुल ने 2, मोहित अवस्थी ने 1, तुषार देशपांडे ने 3, मुशीर खान ने 2 और तनुष कोटियान ने 2 विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: विराट कोहली के इन तीन बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं यशस्वी जायसवाल, बल्ला चला तो धर्मशाला टेस्ट में मचा सकते हैं कहर
टेस्ट में सेना देशों के खिलाफ आर. अश्विन के सामने फीके पड़ जाते हैं कपिल देव, हरभजन और जडेजा के आंकड़े
टीम इंडिया के पास अगले डेढ़ साल में 3 आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका, जानें किन टूर्नामेंट में रोहित शर्मा रच सकते हैं इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट