icon

Ranji Trophy Semifinal : मध्य प्रदेश को 62 रन से हराकर विदर्भ ने तीसरी बार फाइनल में बनाई जगह, अब मुंबई से होगी खिताबी जंग

Ranji Trophy Semifinal, Vidarbha Won : रणजी ट्रॉफी के 2023 सीजन के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में विदर्भ की टीम ने मध्य प्रदेश को 62 रन से हराया.

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जीत के बाद विदर्भ के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Wed, 06 Mar 10:51 AM

Ranji Trophy Semifinal, Vidarbha Won : भारत के घरेलू क्रिकेट में जारी रणजी ट्रॉफी सीजन 2023 के पहले सेमीफाइनल में विदर्भ की टीम ने मध्य प्रदेश (एमपी) को 62 रन से हार का स्वाद चखाया. अंतिम दिन विदर्भ की टीम को जीत के लिए जहां चार विकेट की दरकार थी. वहीं मध्य प्रदेश को 93 रन जीत के लिए चाहिए थे. लेकिन आखिरी और पांचवें दिन विदर्भ के गेंदबाजों का बोलबाला रहा और उन्होंने तीसरे दिन 30 रन में ही मध्य प्रदेश के आखिरी चार विकेट लेकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा डाला. जिससे एमपी की टीम 321 रनों के लक्ष्य में 258 रन ही बना सकी और उसे 62 रन से हार का सामना करना पड़ा. विदर्भ के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक तीन-तीन विकेट यश ठाकुर और अक्षय वखारे ने हासिल किए. जिसके चलते साल 2018-19 सीजन में खिताब जीतने वाली विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी के इतिहास में तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई. इससे पहले दो फाइनल में जगह बनाते हुए विदर्भ की टीम दोनों बार रणजी ट्रॉफी हासिल कर चुकी है. अब फाइनल में उसका सामना 41 बार की रणजी चैंपियन मुंबई से होगा.


62 रन से हारी मध्य प्रदेश 


रणजी ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला नागपुर के मैदान में खेला गया. इसके अंतिम दिन चार विकेट और 93 रन के रोचक मोड़ पर एमपी के लिए सारांश जैन (16) और कुमार कार्तिकेय (0) बैटिंग करने आए. लेकिन विदर्भ के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया और सारांश जैन सिर्फ 25 रन बनाकर चलते बने. जबकि कुमार कार्तिकेय एक भी रन अंतिम दिन नहीं जोड़ सके और उन्हें आदित्य ठाकरे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद एमपी के विकेट लगातार गिरे और उनकी पूरी टीम सुबह के पहले सेशन में 258 रनों पर ही सिमट गई. जबकि विदर्भ के लिए सबसे अधिक तीन-तीन विकेट दूसरी पारी में यश ठाकुर और अक्षय वखारे चटकाए. जबकि एमपी के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक 94 रन सिर्फ सलामी बल्लेबाज यश दुबे ही बना सके.

 

 

यश राठौड़ की 141 रन की पारी से पलटा मैच 


वहीं मैच में इससे पहले विदर्भ की टीम पहली पारी में 170 रन पर ही सिमट गई थी. एमपी के लिए पहली पारी में सबसे अधिक चार विकेट आवेश खान ने चटकाए थे. इसके बाद पहली पारी में एमपी की टीम के लिए हिमांशु मंत्री ने 265 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के से 126 रन की पारी खेली. जिससे उनकी टीम पहली पारी में 252 रन ही बना सकी. इसके बाद विदर्भ के लिए दूसरी पारी में यश राठौड़ ने 200 गेंदों में 18 चौके और दो छक्के से 141 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम की वापसी करा डाली. विदर्भ ने दूसरी पारी में 402 रन बनाए और एमपी को जीत के लिए 321 रनों का लक्ष्य दिया था. दूसरी पारी में एमपी के लिए अनुभव अग्रवाल ने 5 विकेट हॉल लिया लेकिन उनका ये प्रदर्शन टीम की जीत के काम नहीं आ सका. 

 

ये भी पढ़ें :- 

भारत-पाकिस्तान मैच के लिए बर्फ से ढके मैदान में बन रहा है नया धांसू स्टेडियम, ICC ने शेयर किया दिलचस्प Video

IPL 2024: लाल टीशर्ट- लंबे बाल, चेन्नई लैंड हुए एमएस धोनी, जानें टीम के साथ कब शुरू करेंगे ट्रेनिंग

'किसी ने नहीं बताया कि वो ड्रॉप हुआ है या फिर उसे आराम दिया गया है', आर अश्विन की पत्नी का बड़ा खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट