icon

Ranji Trophy Prize Money: रणजी चैंपियन मुंबई और फाइनल में तगड़ी टक्कर देने वाली विदर्भ की टीम को मिले कितने करोड़ रुपये!

Ranji Trophy Prize Money: मुंबई की टीम ने 42वें बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीत लिया है. टीम को 5 करोड़ रुपए और विदर्भ की टीम को 3 करोड़ रुपए मिले हैं.

मुंबई की रणजी टीम
authorNeeraj Singh
Thu, 14 Mar 05:32 PM

रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले में मुंबई की टीम ने विदर्भ को मात देकर 42वें बार खिताब पर कब्जा जमा लिया है. मुंबई के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया और रिकॉर्ड जीत दर्ज की. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई की टीम ने डोमेस्टिक में अपना परचम लहराया और हर टीम को मात देकर विजेता बनी. टीम ने फाइनल में विदर्भ को 169 रन से हराया. इस जीत के बाद मुंबई और विदर्भ की टीम को प्राइज मनी के तौर पर करोड़ों रुपए मिले हैं.

 

मालामाल हुए मुंबई- विदर्भ के खिलाड़ी


रणजी ट्रॉफी 2024 में मुंबई की टीम को मिली जीत के बाद क्रिकेटर्स की लॉटरी लगी है. वहीं विदर्भ के क्रिकेटर्स ने भी भारी कमाई की है. चैंपियन टीम मुंबई को 5 करोड़ रुपए की ईनामी राशि मिली है. वहीं रनरअप विदर्भ की टीम को 3 करोड़ रुपए दिए गए हैं. इसके अलावा सेमीफाइनल में हारने वाली टीमों को 1-1 करोड़ रुपए मिले हैं.

 

 

 

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सचिन अजिंक्य नाइक ने कहा कि एमसीए अध्यक्ष अमोल काले और एपेक्स काउंसिल ने तय किया है कि चैंपियन टीम की प्राइज मनी को दोगुना कर दी जाए.  बता दें कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन मुंबई को अतिरिक्त 5 करोड़ रुपए भी देगा.

 

169 रन से विदर्भ ने गंवाया मैच

 

मैच की बात करें तो विदर्भ की टीम के सामने 538 रन का लक्ष्य मिला था. लेकिन पूरी टीम 368 रन पर ढेर हो गई और 169 रन से मैच हार गई. मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 224 रन बनाए. इसके जवाब में विदर्भ की टीम पहली पारी में 105 रन पर ढेर हो गई. वहीं दूसरी पारी में मुंबई ने 418 रन बनाए लेकिन इसके जवाब में विदर्भ की टीम ने 368 रन पर ढेर हो गई. मुंबई की तरफ से मुशीर खान को फाइनल में 2 विकेट और 136 रन की पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. वहीं तनुष कोटियान को पूरी सीरीज में 502 रन और 29 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया.

 

ये भी पढ़ें:

अजिंक्य रहाणे ने भविष्य को लेकर कह दी बड़ी बात, रणजी ट्रॉफी जीतते ही बरस पड़े, कहा-लोगों को समझना चाहिए कि...

Ranji Trophy जीतते ही भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास, आखिरी गेंद पर विकेट के साथ करियर खत्म, इंग्लैंड के खिलाफ किया था डेब्यू

Ranji Trophy: मुंबई रिकॉर्ड 42वीं बार रणजी चैंपियन, अजिंक्‍य रहाणे की टीम ने विदर्भ को 169 रन से हराकर 8 साल का सूखा किया खत्म

 

लोकप्रिय पोस्ट