icon

Ranji Trophy Plate League Semifinal : 13 विकेट लेकर तिलक वर्मा के साथी गेंदबाज ने हैदराबाद को सेमीफाइनल में दिलाई बड़ी जीत, मेघालय ने मिजोरम को दी मात

Ranji Trophy Plate League Semifinal : रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप सेमीफाइनल में हैदराबाद की टीम ने नागालैंड को जबकि मेघालय ने मिजोरम को हराया.

एक मैच के दौरान शतक जड़ने के बाद तिलक वर्मा और विकेट लेने के बाद तनय त्यागराजन
authorShubham Pandey
Sun, 11 Feb 05:00 PM

Ranji Trophy Plate League Semifinal : रणजी ट्रॉफी के प्लेट लीग सेमीफाइनल मुकाबले में तिलक वर्मा की कप्तानी वाली हैदराबाद की टीम ने नागालैंड को पारी और 68 रन से हराया. तिलक वर्मा की टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर तनय त्यागराजन ने मैच में कुल 14 विकेट चटकाए. जिससे उनकी टीम ने पहले सेमीफाइनल में बड़ी जीत दर्ज कर डाली. इसके अलावा दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मेघालय की टीम ने मिजोरम को 6 विकेट से हराया. जिससे अब हैदराबाद और मेघालय के बीच प्लेट ग्रुप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

 

तिलक वर्मा ने ठोका शतक 


हैदराबाद के घरेलू राजीव गांधी मैदान पर हैदराबाद की टीम के सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल (164) और कप्तान तिलक वर्मा (101) ने पहले शतकीय पारी खेली. जिससे हैदराबाद ने पहली पारी 8 विकेट पर 462 रन का विशाल स्कोर बनाकर घोषित कर डाली. इसके बाद नागालैंड की टीम ने दो बार बल्लेबाजी की लेकिन वह फिर भी हैदराबाद के पहली पारी में बनाए गए स्कोर को पार नहीं कर सकी.

 

तनय त्यागराजन ने लिए 13 विकेट 


नागलैंड के सामने पहली पारी में हैदराबाद के लेफ्ट आर्म स्पिनर तनय त्यागराजन ने सात बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. जिससे नागालैंड की पहली पारी 206 रन पर सिमट गई. उसके लिए पहली पारी में सबसे अधिक 50 रन जोशुआ ओजुकुम ने बनाए. इसके बाद हैदराबाद ने बल्लेबाजी नहीं की और नागालैंड को फॉलोऑन देकर दूसरी पारी में फिर से बल्लेबाजी के लिए बुलाया. अब दूसरी पारी में भी हैदराबाद के स्पिनर  तनय त्यागराजन का कहर जारी रहा उन्होंने फिर से छह विकेट लेकर नागालैंड के बल्लेबाजों को पिच पर टिकने नहीं दिया. जिससे नागालैंड की टीम दूसरी पारी में 188 रन पर ही सिमट गई और उसे पारी व 68 रनों की हार का सामना करना पड़ा. जबकि हैदराबाद के लिए दोनों पारी मिलाकर 13 विकेट तनय त्यागराजन ने चटकाए.  

 

मेघालय ने मिजोरम को हराया 


वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मिजोरम की टीम ने मेघालय को 153 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में मेघालय की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए हुए 6 विकेट की जीत से फाइनल में जगह बना डाली. अब फाइनल में हैदराबाद की टीम का सामना मेघालय से होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Ranji Trophy : 87 रनों के चेज में 67 पर ढेर हो गई पुडुचेरी की टीम, कश्मीर के गेंदबाजों ने कहर से पलटा मैच

IND vs ENG: इंग्लैंड को लगा जोर का झटका, सीरीज से बाहर हुआ बड़ा खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट भी नहीं मिलेगा

Ravi Shastri: 'एमएस धोनी मेरे कप्तान थे लेकिन इस दौरान मेरी नजर सिर्फ एक खिलाड़ी पर थी,' साल 2014 को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट