icon

5 साल धोनी की CSK का रहा हिस्सा, 20 चौके और 5 छक्के से अब ठोका रिकॉर्ड तिहरा शतक, जानें कौन है ये धुरंधर?

Ranji Trophy, N. Jagadeesan Triple Century : महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा पांच साल तक रहने वाले जगदीशन ने रिकॉर्ड तिहरा शतक जड़ा.

मैच के दौरान तिहरा जड़ने के बाद एन. जगदीशन
authorShubham Pandey
Sat, 27 Jan 07:19 PM

Ranji Trophy, N. Jagadeesan Triple Century : इंडियन प्रीमयर लीग (IPL) में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का साल 2018 सीजन से लेकर साल 2022 सीजन तक हिस्सा रहने वाले एन. जगदीशन (N. Jagadeesan) का बल्ला अब रनों की बरसात कर रहा है. रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन में तमिलनाडु के लिए पिछले मैच में 245 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि अब चंडीगढ़ के खिलाफ 23 चौके और पांच छक्के से 321 रनों की रिकॉर्ड पारी खेल डाली. तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज एन. जगदीशन अब तमिलनाडु के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे अधिक रनों की पारी खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं.


जगदीशन ने लगाए 23 चौके

 

रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप सी मुकाबले में तमिलनाडु के सामने चंडीगढ़ की टीम पहली पारी में 111 रनों पर सिमट गई. इसके बाद तमिलनाडु के लिए सलामी बल्लेबाज एन. जगदीशन ने 403 गेंदों में 23 चौके और पांच छक्के से 321 रनों की बेहतरीन पारी खेल डाली. जिससे वह तमिलनाडु के लिए सबसे अधिक रनों की फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पारी खेलने वाले ना सिर्फ बल्लेबाज बने. बल्कि उनकी पारी से तमिलनाडु ने चंडीगढ़ को हार की तरफ भी धकेल डाला है.

 

तमिलनाडु के लिए सबसे अधिक रनों की पारी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलने वाले बल्लेबाज :- 


321 - एन. जगदीशन बनाम चंडीगढ़, 2024
313 - डब्ल्यूवी रमन बनाम गोवा, 1989
302 - अर्जन कृपाल सिंह बनाम गोवा, 1989
300 - अभिनव मुकुंद बनाम महाराष्ट्र, 2008

 

498 रन पीछे चंडीगढ़ 


वहीं मैच की बात करें तो जगदीशन के अलावा प्रदोष रंजन पॉल (105) और बाबा अपराजित (123) ने भी बेहतरीन शतक जड़े. जिससे तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी 4 विकेट के नुकसान पर 610 रन का विशाल स्कोर बनाने के साथ घोषित कर डाली. इसके जवाब में दूसरे दिन के अंत तक चंडीगढ़ की टीम ने दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए एक रन बना डाला है. हालांकि उनकी टीम अभी तमिलनाडु से 498 रन पीछे है.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : ओली पोप के शतक से फूले नहीं समा रहे जो रूट, कहा- दुनिया के इस हिस्से में...

IND vs ENG: केएस भरत की गलती ने भारत से छीना विकेट, जसप्रीत बुमराह ने गुस्से में पकड़ा सिर, रोहित से मांगा जवाब!
'12th Fail' डायरेक्‍टर के बेटे ने रणजी में ठोकी रिकॉर्ड चौथी सेंचुरी, 13 चौके और 4 छक्‍कों के दम पर बनाए 105 रन

लोकप्रिय पोस्ट