icon

रणजी में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान हुए बीमार, रहाणे की टीम में आया डेब्यू में 252 रन ठोकने वाला धुरंधर

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान लगातार अपने धांसू प्रदर्शन से सुर्खियों में हैं. सरफराज खान हर मैच में रन बना रहे हैं जिसके चलते भारतीय सेलेक्टर्स पर उन्हें टीम में चुनने का दबाव बढ़ रहा है.

रणजी में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान हुए बीमार, रहाणे की टीम में आया डेब्यू में 252 रन ठोकने वाला धुरंधर
SportsTak - Tue, 24 Jan 10:42 AM

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान लगातार अपने धांसू प्रदर्शन से सुर्खियों में हैं. सरफराज खान हर मैच में रन बना रहे हैं जिसके चलते भारतीय सेलेक्टर्स पर उन्हें टीम में चुनने का दबाव बढ़ रहा है. सफराज ने अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ शतक जड़ ये साबित कर दिया था कि जब तक वो टीम इंडिया में नहीं चुने जाते तब तक वो ऐसे ही शतक लगाते रहेंगे. लेकिन इन सबके बीच अब इस खिलाड़ी को लेकर बुरी खबर आ रही है. अंजिक्य रहाणे की मुंबई टीम रणजी के एलीट ग्रुप बी में बने रहने की भरपूर कोशिश कर रही है. करो या मरो मुकाबले में टीम की टक्कर महाराष्ट्र से होनी है. लेकिन इस मैच से सरफराज खान बाहर हैं.

 

सरफराज हुए बीमार
फॉर्म में चल रहे सरफराज इस मैच का हिस्सा नहीं बनेंगे क्योंकि उन्हें बुखार हुआ है और वो अब तक इससे रिकवर नहीं कर पाए हैं. सरफराज ने इस सीजन कुल 556 रन बना दिए हैं. इसमें उन्होंने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले की पहली पारी में शतक जड़ा था. लेकिन इसके बावजूद मुंबई की टीम ये मुकाबला 8 विकेट से हार गई.

 

सोमवार को मैच से पहले सरफराज ट्रेनिंग के लिए नहीं आए जिसके बाद बाकी की जानकारी मिलने के बाद ये पता चला कि वो अपने कमरे में आराम कर रहे हैं और उन्हें बुखार हुआ है. सरफराज को मुंबई की टीम में सुवेद पारकर ने रिप्लेस किया है. सुवेद वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने रणजी ट्रॉफी डेब्यू में उत्तराखंड के खिलाफ जून 2022 में 252 रन की धांसू पारी खेली थी.

 

मिल चुका है गावस्कर का समर्थन

सरफराज को हर तरफ से समर्थन मिल चुका है. टीम इंडिया के पूर्व लेजेंड्री बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी सरफराज का समर्थन कर चुके हैं. गावस्कर सरफराज के वजन को लेकर सेलेक्टर्स पर तंज कस चुके हैं. गावस्कर ने कुछ दिन पहले कहा था कि, अगर सेलेक्टर्स को पतले खिलाड़ी चाहिए तो उन्हें फैशन शो से मॉडल चुनना चाहिए. अगर आप अनफिट हैं तो आप शतक नहीं लगा पाएंगे. ऐसे में क्रिकेट में फिटनेस उतना ज्यादा जरूरी नहीं है. मुझे यो- यो टेस्ट या किसी और टेस्ट से दिक्कत नहीं है. लेकिन यहां सिर्फ यही टेस्ट सेलेक्शन के लिए जायज नहीं होना चाहिए. आपको ये देखना होगा कि एक खिलाड़ी क्रिकेट खेलने के लिए फिट है या नहीं. अगर कोई खिलाड़ी खेलने के लिए फिट है तो उसके लिए इन सब चीजों की जरूरत नहीं है.

 

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी को कोलकाता की अदालत ने दिया बड़ा झटका, पत्नी हसीन जहां को हर महीने देने होंगे इतने रुपए

लोकप्रिय पोस्ट