icon

Ranji Trophy : मोहित अवस्थी ने 10 विकेट लेकर मचाया कोहराम, मुंबई ने बंगाल को पारी और 4 रन से बुरी तरह हराया

Ranji Trophy, Mumbai vs Bengal : मुंबई की रणजी टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के गेंदबाज मोहित अवस्थी ने बंगाल के सामने 10 विकेट लिए.

एक मैच में गेंदबाजी के दौरान मुंबई के मोहित अवस्थी (फोटो क्रेडिट - इन्स्टाग्राम @mohitavasthii18)
authorPTI Bhasha
Sun, 04 Feb 11:01 PM

Ranji Trophy, Mumbai vs Bengal : मुंबई की रणजी टीम (Ranji Trophy) के कप्तान अजिंक्य रहाणे हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते बंगाल के खिलाफ मैच से बाहर हो गए. लेकिन उनकी टीम के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहित अवस्थी ने 52 रन देकर सात विकेट चटकाए जिससे मुंबई ने रविवार को रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में बंगाल को पारी और चार रन से हराकर बोनस अंक हासिल किया. पहली पारी में 63 रन देकर तीन विकेट हासिल करने वाले मोहित ने मैच में 10 विकेट हासिल किए.

 

199 रन बंगाल ने पहली पारी में बनाए 


मुंबई के पहली पारी के 412 रन के जवाब में बंगाल की टीम पहली पारी में अनुस्तूप मजूमदार (109) के शतक के बावजूद 199 रन पर ढेर हो गई और 213 रन से पिछड़ने के कारण उसे फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा.

 

मोहित का धमाका 


मेजबान टीम दूसरी पारी में भी मोहित की तूफानी गेंदबाजी के सामने 209 रन ही बना सकी. विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 82 रन बनाए. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहित ने मौजूदा सीजन में पांच रणजी मुकाबलों में तीसरी बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए. उन्हें तीसरी बार मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

 

बड़ी हार की कगार पर बिहार 


पटना के मोइन उल हक स्टेडियम में बिहार पर आंध्र के खिलाफ बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है. बिहार की टीम दूसरी पारी में आठ विकेट पर 111 रन बनाकर संकट में है. टीम अब भी 170 रन से पीछे है जबकि उसके सिर्फ दो विकेट बचे हैं.

बिहार ने पहली पारी में 182 रन बनाए थे जिसके जवाब में आंध्र ने नितीश कुमार रेड्डी के 159 रन की बदौलत 463 रन बनाकर 281 रन की बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में आंध्र की ओर से ललित मोहन ने 27 रन पर चार जबकि केवी शशिकांत ने आठ रन देकर तीन विकेट चटकाए हैं.

 

केरल ने 107 रन की बनाई बढ़त 


रांची के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में मेजबान छत्तीसगढ़ की टीम केरल के खिलाफ पहली पारी में 38 रन से पिछड़ गई. केरल ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 69 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 107 रन की कर दी है. पहली पारी में 350 रन बनाने के बाद केरल ने छत्तीसगढ़ को 312 रन पर आउट किया. केडी एकनाथ ने छत्तीसगढ़ की ओर से 118 रन बनाए. केरल की ओर से निधीश एमडी और जलज सक्सेना ने तीन-तीन जबकि बासिल थंपी ने दो विकेट चटकाए.

 

232 रन पीछे असम 


कानपुर के ग्रीन पार्क में उत्तर प्रदेश के आठ विकेट पर 548 रन पर पारी घोषित करने के जवाब में असम ने दो विकेट पर 316 रन बना लिए हैं. असम की ओर से सलामी बल्लेबाज परवेज मुशर्रफ (129) और राहुल हजारिका (128) ने शतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 274 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. शिवम शर्मा ने परवेज और राहुल दोनों को एलबीडबल्यू किया. असम की टीम अब भी उत्तर प्रदेश से 232 रन से पीछे है.

 

ये भी पढ़ें :- 

ILT2O : श्रीलंकाई बैटर और CSK के दिग्गज बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस वाली टीम को जिताया, 30 रन से हारी डेजर्ट वाइपर्स

IND vs ENG : '600 भी चेज कर देंगे', 399 रनों के लक्ष्य पर जेम्स एंडरसन ने कोच ब्रैंडन मैक्कुलम का बताया प्लान

IND vs ENG : शुभमन गिल ने 11 महीने बाद विशाखापत्तनम में पिता के सामने जड़ा स्पेशल शतक, कहा - उनके मैदान में होने से...

लोकप्रिय पोस्ट