icon

Ranji Trophy 2023-24: मयंक अग्रवाल अस्‍पताल में 'जंग' जीतकर मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार, प्‍लेन में चढ़ते ही बिगड़ गई थी तबीयत

Mayank Agarwal, Ranji Trophy: बीते दिनों फ्लाइट में मयंक अग्रवाल की तबीयत खराब हो गई थी. उनके मुंह और गले में तकलीफ होने लगी थी. जिसके बाद उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था.

मयंक अग्रवाल ने अस्‍पताल से अपनी फोटो शेयर करके बताया था कि वो ठीक हैं
authorकिरण सिंह
Tue, 06 Feb 05:33 PM

Mayank Agarwal returns: अनुभवी सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) अस्‍पताल में जंग लड़ने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और वो मैदान पर वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं. मयंक शुक्रवार से चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ होने वाले रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच में कर्नाटक की अगुआई करेंगे. दरअसल बीते दिनों मयंक  रणजी मैच खेलकर अगरतला से लौट रहे थे, इसी दौरान प्लेन में चढ़ते ही अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई. उनके मुंह और गले में तकलीफ होने लगी थी. जिसके बाद उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. उन्‍होंने फ्लाइट में पानी समझकर सामने रखे पाउच को पी लिया था, जिसके बाद उनकी हालत खराब  हो गई थी.

 

मयंक इसके बाद खराब स्वास्थ्य के कारण रेलवे के खिलाफ कर्नाटक के पिछले मैच में नहीं खेल पाए. अब मेडिकल जांच के बाद उनकी टीम में वापसी का रास्ता साफ हो गया है. मयंक की गैरमौजूदगी में रेलवे के खिलाफ निकिन जोस ने कर्नाटक की अगुआई की और पूर्व चैंपियन टीम ने अनुभवी मनीष पांडे के नाबाद अर्धशतक की मदद से सूरत में एक विकेट से जीत दर्ज की. तमिलनाडु की टीम अभी ग्रुप सी में 21 अंक लेकर शीर्ष पर चल रही है. कर्नाटक के भी इतने ही अंक हैं लेकिन तमिलनाडु बेहतर नेट रन रेट के कारण उससे आगे हें. 

 

मयंक की वापसी से मजबूत हुई कर्नाटक

मयंक अग्रवाल की वापसी से कर्नाटक को मजबूती मिलेगी. उन्होंने अब तक चार मैच में दो शतक और एक अर्धशतक से 44 की औसत के साथ 310 रन बनाए हैं. फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी इस मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तीन मैच में दो शतक से 92.25 की औसत के साथ 369 रन बनाए हैं. वो भारत ए टीम का हिस्सा होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे.

 

कर्नाटक की टीम: मयंक अग्रवाल (कप्तान), निकिन जोस, देवदत्त पडिक्कल, समर्थ आर, मनीष पांडे, शरत श्रीनिवास, अनीश केवी, विशाक विजयकुमार, वासुकी कौशिक, शशिकुमार के, सुजय सातेरी, विदवथ कावेरप्पा, वेंकटेश एम, किशन एस बेदारे, रोहित कुमार एसी और हार्दिक राज.

 

ये भी पढ़ें-

भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ठीक बाद इस देश का करेगा दौरा, खेलेगा 5 T20I मुकाबले

AUS vs WI : ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जमीन पर रचा अजब इतिहास, सबसे छोटे वनडे मैच की सिर्फ 41 गेंदों में वेस्टइंडीज को धोकर रख दिया, 3-0 से जीती सीरीज

AUS vs WI: बीच मैदान आपस में भिड़े वेस्‍टइंडीज के दो बल्‍लेबाज, एक-दूसरे को सुनाई खूब खरी खोटी, ऑस्‍ट्रेलिया के सामने बनाया खुद का तमाशा, Video

लोकप्रिय पोस्ट