icon

Ranji Trophy: टीम इंडिया से बाहर हुआ तो रणजी में कहर बनकर टूटा ये गेंदबाज, 3 मैचों में लिए 18 विकेट, 308 रन से दिलाई जीत

Ranji Trophy: Umesh yadav ने भारत के लिए पिछला टेस्‍ट मैच जून 2023 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला था

उमेश यादव ने रणजी ट्रॉफी में 3 मैचों में 18 विकेट ले लिए हैं
authorकिरण सिंह
Mon, 29 Jan 02:10 PM

पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे गेंदबाज का रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में कहर टूट पड़ा. जून 2023 में भारत के लिए पिछला टेस्‍ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में 3 मैचों में ही 18 विकेट लेकर कोहराम मख दिया. इतना ही नहीं शानदार गेंदबाजी से अपनी टीम विदर्भ को भी  झारखंड के खिलाफ सोमवार को 308 रन से जीत दिला दी. बात हो रही है तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh yadav) की, जिनके नाम का खौफ इस वक्‍त रणजी ट्रॉफी में है.

 

उमेश यादव ने जून 2023 में भारत के लिए पिछला मैच ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला था और उस फाइनल के बाद से ही वो भारतीय टीम से बाहर हैं. टीम से बाहर होने के बाद भी उनकी गेंदबाजी की धार कम नहीं हुई है. रणजी के उनका शानदार प्रदर्शन जारी है.

 

झारखंड के खिलाफ लिए 6 विकेट

 

झारखंड के खिलाफ उन्‍होंने विदर्भ को बड़े अंतर से जीत  दिला दी. झारखंड के खिलाफ उन्‍होंने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 6 विकेट लिए. इसी के साथ इस टूर्नामेंट में उनके तीन मैचों में कुल 18 विकेट हो गए हैं. झारखंड की टीम विदर्भ के दिए 429 रन का पीछा करने उतरी थी, जिसे उमेश यादव ने 120 रन पर ऑलआउट करके टीम को बड़ी जीत दिलाई.  

 

उमेश यादव का तीन मैचों में प्रदर्शन 

 

स्‍टार भारतीय गेंदबाज ने आखिरी पारी में 43 रन पर चार विकेट लिए. जबकि पहली पारी में उन्‍होंने 48 रन पर दो विकेट लिए थे. इससे पहले उन्‍होंने सौराष्‍ट्र के खिलाफ कुल सात और सर्विस के खिलाफ कुल 5 विकेट लिए थे. इतना ही नहीं उमेश ने सर्विस के खिलाफ बल्‍ले से भी प्रभावित किया था. उन्‍होंने 32 रन भी अहम पारी खेली थी.

 

ये भी पढ़ें :- 

U19 Men’s World Cup Super Six stage 2024: भारत और पाकिस्‍तान एक ही ग्रुप में, फिर भी नहीं होगी दोनों की टक्‍कर, जानें क्‍यों?

PKL 10: Jaipur Pink Panthers को जीत से चूकने के बावजूद बड़ा फायदा, तमिल थलाइवाज ने भी मुंबा के साथ कर दिया 'खेल'

21 साल के भारतीय खिलाड़ी ने तोड़ा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, World Cup में जीत के साथ लहराया तिरंगा

लोकप्रिय पोस्ट