icon

अजिंक्य रहाणे ने भविष्य को लेकर कह दी बड़ी बात, रणजी ट्रॉफी जीतते ही बरस पड़े, कहा-लोगों को समझना चाहिए कि...

Ranji Trophy Final: अजिंक्य रहाणे ने कहा कि क्रिकेटर्स हर तरह के फेज से गुजरते हैं ऐसे में फैंस को इस बात को समझना होगा. रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने रणजी जीता.

रणजी ट्रॉफी
authorNeeraj Singh
Thu, 14 Mar 05:05 PM

टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी पर रिकॉर्ड 42वें बार कब्जा कर लिया है. जीत के बाद रहाणे ने पूरी टीम को श्रेय दिया और कहा कि उन्हें अपनी टीम पर शुरुआत से ही भरोसा था. मुंबई की टीम ने 8 साल बाद खिताब पर कब्जा जमाया है. मुंबई की टीम ने विदर्भ को पांचवें दिन 169 रन से हरा दिया. रहाणे के लिए हालांकि ये रणजी सीजन कुछ खास नहीं था और उन्होंने 8 मैचों में सिर्फ 218 रन ही बनाए जिसमें 73 रन फाइनल में आए जब उन्होंने मुशीर खान के साथ मिलकर 130 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी उस वक्त आई जब मुंबई की टीम का स्कोर 34 रन पर 3 विकेट हो चुका था.

 

मेरे लिए टीम का जीतना सबसे अहम: अजिंक्य रहाणे


रहाणे ने भले ही बड़ा स्कोर नहीं बनाया लेकिन उनकी कप्तानी में मुंबई का जीतना बड़ी बात है. ड्रेसिंग रूम में रहाणे जैसे सीनियर खिलाड़ी का मौजूद रहना टीम के युवा खिलाड़ियों को मोटिवेट करने के लिए काफी था. जीत के बाद रहाणे ने बड़ा बयान दिया और कहा कि उतार- चढ़ाव खेल का हिस्सा है. मैंने कभी अपने बारे में नहीं सोचा है. मैं हमेशा टीम को पहले रखता हूं. मैं काफी खुश हूं कि मेरे कम स्कोर बनाने के बावजूद मेरी टीम जीत गई. ये एक ऐसा फेज है जिससे हर खिलाड़ी गुजरता है.

 

 

 

रहाणे ने आगे कहा कि एक टीम स्पोर्ट्स में आप कई तरह से अपना योगदान देते हैं. क्रिकेटर्स हर तरह के फेज से गुजरते हैं और आपको उसकी इज्जत करनी पड़ती है. सफलता हासिल करने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ती है. आग बढ़ने से पहले हम आज रात जश्न मनाएंगे और उसके बाद देखेंगे कि हमें क्या करना है. हमारे लिए ये काफी लंबा सीजन रहा. ऐसे में जब हम जून में वापसी करेंगे तब हम अपने प्लान्स के बारे में सोचेंगे. मैं सपोर्ट स्टाफ का धन्यवाद करना चाहता हूं.

 

टीम इंडिया से बाहर हैं रहाणे

 

बता दें कि साल 2023 में वेस्टइंडीज दौरे के बाद रहाणे टीम से बाहर हो गए थे. ऐसे में उनसे रणजी में सेलेक्टर्स को उम्मीद थी कि वो बड़ा स्कोर बनाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और रहाणे फ्लॉप रहे. साल 2022-23 में भी रहाणे को साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान टीम इंडिया के भीतर शामिल नहीं किया गया था. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था. 
 

ये भी पढ़ें-

Ranji Trophy: मुंबई रिकॉर्ड 42वीं बार रणजी चैंपियन, अजिंक्‍य रहाणे की टीम ने विदर्भ को 169 रन से हराकर 8 साल का सूखा किया खत्म

बड़ी खबर: भयानक रोड एक्‍सीडेंट का शिकार हुआ वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर, कार चकनाचूर होने के बाद अस्पताल में भर्ती, फैंस को याद आया ऋषभ पंत का हादसा

श्रेयस अय्यर के IPL 2024 में खेलने पर लटकी तलवार, KKR-BCCI की बातचीत के बाद लिया जाएगा बड़ा फैसला!

लोकप्रिय पोस्ट