icon

PAK vs BAN : पाकिस्तान को बांग्लादेश ने दी मात तो रमीज राजा ने जोड़ा 'टीम इंडिया' का कनेक्शन, कहा - भारत से जब हार मिली तो...

PAK vs BAN : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के सामने अपने घर में 10 विकेट से टेस्ट मैच में हार मिली तो पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भारत का नाम लेकर कही बड़ी बात.

PAK vs BAN मैच के दौरान पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Mon, 26 Aug 11:22 AM

PAK vs BAN :  पाकिस्तान क्रिकेट अपने इतिहास में 25 अगस्त 2024 का दिन कभी याद नहीं रखना चाहेगा. जब उसे रावलपिंडी के मैदान में बांग्लादेश के सामने घर में 10 विकेट से टेस्ट मैच में करारी हार झेलनी पड़ी. दूसरी तरफ यही तारीख बांग्लादेश क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे अक्षरों से दर्ज हो गई. क्योंकि बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान को हराया. इतना ही नहीं बांग्लादेश की ये पाकिस्तान सरजमीं पर भी पहली जीत थी. इस तरह पाकिस्तान की हार पर पूर्व कप्तान रमीज राजा ने टीम इंडिया का नाम लेते हुए वर्तमान कप्तान शान मसूद को बड़ी चेतावनी दे दी.

 

रमीज राजा ने भारत का नाम लेकर कही बड़ी बात

 

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने अपनी टीम ने एक भी स्पिनर को नहीं रखा. जबकि बांग्लादेश ने स्पिनरों के दमपर ही मैच का पासा पलट दिया. इस तरह सबसे पहले टीम सेलेक्शन और फिर गेंदबाजी पर सवाल उठाते हुए रमीज राजा ने यूट्यूब पर कहा,

 

सबसे पहले तो टीम के चयन में गलती हुई थी. आप स्पिनर के बिना खेल रहे थे और जिस प्रतिष्ठा के साथ आपने तेज गेंदबाजों पर भरोसा करते थे, वो अब समाप्त हो चुकी है. आपके खिलाड़ियों में आत्मविश्वास की कमी साफ़ नजर आ रही है. भारत ने एशिया कप के दौरान जब पाकिस्तान के गेंदबाजों पर अटैक किया था. उसके बाद से ही हमारे गेंदबाजों की स्पीड कम हो गई है. जबकि उनकी स्किल्स में भी कमी आ गई है. जबकि उससे पहले तक पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना करना एक रहस्य था. हमसे ज्यादा तो बांग्लादेश के गेंदबाज आक्रामक नजर आ रहे थे. जबकि 125 से 135 की रफ्तार के साथ आप किसी टीम के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सकते हैं.

 

रमीज राजा ने शान मसूद को चेताया

 

रमीज राजा ने आगे पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद को चेतावनी देते हुए कहा,

 

शान मसूद जबसे कप्तान बने हैं, तबसे लगातार हार रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में मानता हूं जीतना काफी कठिन था. लेकिन अपने घर में बांग्लादेश जैसी टीम के खिलाफ हार से साफ़ है कि आपने कंडीशन की सही से नहीं समझा. मुझे लगता है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी में भी सुधार करना चाहिए और दिखाना चाहिए कि उनमें कुछ क्रिकेट का ज्ञान है. मुझे नहीं पता कि किस आधार पर उन्होंने रावलपिंडी के मैदान में चार तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में रखा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

PAK vs BAN :'उसे बैग पैक करके घर चले जाना चाहिए, ये गली क्रिकेट नहीं', पाकिस्तान की हार पर भड़का पूर्व खिलाड़ी, जानिए किसके लिए और क्यों कहा ऐसा ?

PAK vs BAN : रावलपिंडी में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद पीसीबी के चेयरमैंन मोहसिन नकवी ने तोड़ी चुप्पी, कहा - बांग्लादेश ने…

वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का मैदान में फूटा गुस्सा, बल्ले से गेंद नहीं हेलमेट को मारकर भेजा बाउंड्री पार, Video ने मचाई सनसनी!

लोकप्रिय पोस्ट