icon

मोहम्मद आमिर की वापसी पर भड़के रमीज राजा, कहा - 'मैं तो वसीम, वकार पर भी बैन लगा देता'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में अब बदलाव का दौर जारी है.

मोहम्मद आमिर की वापसी पर भड़के रमीज राजा, कहा - 'मैं तो वसीम, वकार पर भी बैन लगा देता'
SportsTak - Sat, 31 Dec 02:41 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में अब बदलाव का दौर जारी है. हाल ही में जहां कुछ दिन पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन पद से रमीज राजा की छुट्टी हो गई थी. वहीं अब नए अध्यक्ष नजम सेठी की अध्यक्षता में पाकिस्तान क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मोहम्मद आमिर की वापसी हो सकती है. पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने आमिर को पाकिस्तान के नेशनल हाई-परफॉरमेंस सेंटर (NHPC) में प्रैक्टिस करने को लेकर हरी झंडी दे दी है. जिसके बाद पीसीबी के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने इस पर आपत्ति जताई और कहा कि अगर फिक्सिंग में शामिल कोई भी खिलाड़ी वापसी करता है तो ये सही नहीं है. अगर मैं वसीम अकरम और वकार के समय पावर में होता तो उनपर भी आजीवन बैन लगा देता.

 

फिक्सिंग में शामिल थे आमिर 
गौरतलब है कि साल 2010 में सलमान बट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को फिक्सिंग कांड में पकड़ा गया था. जिसके बाद उन पर बैन लगा और आमिर ने अपनी सजा पूरी करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में वापसी भी की थी. लेकिन रमीज राजा के चेयरमैन बनने के बाद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. ऐसे में जब रमीज राजा पीसीबी के चेयरमैन नहीं रहे तो आमिर अपने संन्यास के बाद फिर से वापसी कर सकते हैं. जिसको लेकर रमीज राजा ने अब आपत्ति जताई है.

पाकिस्तान के समा टीवी चैनल से बात करते हुए राजा ने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट में फिक्सिंग काफी पुराना मामला है. इसके खिलाफ हमें जीरो टोलरेंस नीति अपनानी चाहिए. एक बार जो भी फिक्सिंग में पकड़ा गया तो उसके लिए वापसी का कोई दरवाजा नहीं होना चाहिए."

 

वसीम और वकार पर भी लगाता बैन 
राजा ने आगे जस्टिस कयूम की उस रिपोर्ट पर बयान दिया. जिसमें फिक्सिंग को लेकर पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ तेज गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनुस की तरफ भी इशारा किया गया था. लेकिन इसके बावजूद उनकी पाकिस्तान क्रिकेट में वापसी हुई थी. इसकी याद दिलाते हुए राजा ने कहा, "अगर मैं वसीम अकरम और वकार यूनुस के समय पावर में होता तो उस रिपोर्ट में जिनका-जिनका नाम सामने आया था. सभी पर आजीवन बैन लगा देता. इससे फर्क नहीं पड़ता कि वो खिलाड़ी कौन है. फिक्सिंग के लिए ऐसे ही कड़े कदम उठाने चाहिए."

लोकप्रिय पोस्ट