icon

IND vs ENG: क्या 5वें टेस्ट से ड्रॉप होंगे रजत पाटीदार? प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने कर दिया सबकुछ साफ

IND vs ENG: रजत पाटीदार ने जब से डेब्यू किया है तब से वो टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं. ऐसे में कप्तान रोहित ने कहा कि वो रजत का सपोर्ट करना जारी रखेंगे.

रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Wed, 06 Mar 04:16 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार 7 मार्च को आखिरी टेस्ट खेला जाना है. टीम इंडिया पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुकी है. रांची टेस्ट में भारतीय टीम को शानदार जीत मिली थी. इस सीरीज के दौरान कुल 4 खिलाड़ियों ने भारत के लिए डेब्यू किया. जिसमें रजत पाटीदर, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान और आकाशदीप सिंह शामिल हैं. सभी खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया लेकिन रजत पाटीदार अब तक फेल रहे हैं और ये बल्लेबाज कुछ खास रन नहीं बना पाया है.  ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या उन्हें धर्मशाला टेस्ट में खिलाना चाहिए. इसी पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबकुछ साफ कर दिया है.

 

लगातार फेल रहे हैं रजत


रजत पाटीदार ने दूसरे टेस्ट में डेब्यू किया था जब केएल राहुल चोट के चलते बाहर हो गए थे. अपने डेब्यू मैच में पाटीदार को अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन वो उसे बड़े स्कोर में बदल नहीं पाए थे. पहली पारी में 32 रन और दूसरी पारी में वो सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए थे. दूसरा टेस्ट राजकोट के मैदान पर खेला गया था. रजत पाटीदार इस मैच में भी पूरी तरह फेल रहे थे. ये बल्लेबाज 5 और 0 रन बनाकर आउट हो गया था. ऐसे में चौथे टेस्ट को लेकर कहा जा रहा था कि पाटीदार को ड्रॉप कर दिया जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और टीम मैनेजमेंट ने उनपर भरोसा जताया. लेकिन इस टेस्ट में भी ये बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहा. पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में रजत बिना खाता खोले आउट हो गए.

 

रोहित का बयान


आखिरी टेस्ट से ठीक पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रजत पाटीदार को लेकर बड़ा बयान दिया है. कहा जा रहा था कि रजत की जगह अनकैप्ड देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है. लेकिन रोहित ने साफ कहा कि वो और टीम मैनेजमेंट रजत को मौका देना चाहती है. रोहित ने कहा कि रजत के एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं और उन्हें और ज्यादा समय दिया जाएगा. उनके पास अच्छी तकनीक है. ऐसे में हम उनका समर्थन करना जारी रखेंगे.

 

रजत पाटीदार के फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड की बात करें तो इस बल्लेबाज ने 58 मैचों में 43.68 की औसत के साथ कुल 4063 रन बनाए हैं. उन्होंने 12 शतक और 22 अर्धशतक ठोके हैं. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड ने धर्मशाला टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में किया बदलाव, रांची में फ्लॉप रहे सितारे को निकाला, इस स्टार को किया शामिल
रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल पर दिए बयान पर इंग्लिश खिलाड़ी को सिखाया सबक, बोले- हमारी टीम में पंत था, शायद...

IND vs ENG: इंग्लैंड ने धर्मशाला टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में किया बदलाव, रांची में फ्लॉप रहे सितारे को निकाला, इस स्टार को किया शामिल

लोकप्रिय पोस्ट