icon

18 चौके, एक छक्‍का..., भारतीय टीम में मौका ना मिलने के बाद टेस्‍ट को बनाया T20, रोहित- कोहली से पहले ही इंग्लिश गेंदबाजों को कूटा

बीसीसीआई ने बीते दिन इंग्‍लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के शुरुआती दो टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया, जिसमें इंडिया ए की तरफ से इंग्‍लैंड लॉयंस के खिलाफ खेल रहे ध्रुव जुरेल को भी शामिल किया.

रजत पाटीदार ने ठोका शतक
authorकिरण सिंह
Sat, 13 Jan 02:46 PM

इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो टेस्‍ट के लिए बीते दिन भारतीय टीम का ऐलान किया गया. टीम में 22 साल के ध्रुव जुरेल को भी चुना गया. जो इस वक्‍त अहमदाबाद में इंग्‍लैंड लॉयंस के खिलाफ भारत ए की तरफ से अनऑफिशियल टेस्‍ट खेल रहे हैं.  टीम ऐलान के बाद  इंग्‍लैंड लॉयंस के खिलाफ रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने टेस्‍ट को टी20 बना दिया. टीम में जगह ना मिलने के बाद उन्होंने तूफानी बल्‍लेबाजी की. 

 

पाटीदार ने रोहित  शर्मा और विराट कोहली से पहले ही इंग्लिश गेंदबाजों को कूट दिया. रोहित कोहली तो 25 जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज में इंग्लिश गेंदबाजों की खबर लेंगे, मगर उनसे पहले पाटीदार ने उनकी खबर ले ली. पाटीदार ने दूसरे दिन अपनी 61 रन की पारी को आगे बढ़ाया और 141 गेंदों में 111 रन ठोके. वो पार्किंसन का शिकार बने. पाटीदार ने अपनी तूफानी पारी में 18 चौके और एक छक्‍का लगाया. 

 

सरफराज शतक से चूके

उनके अलावा सरफराज खान ने 11 चौके और एक छक्‍के की मदद से 110 गेंदों में 96 रन ठोके. श्रीकर भरत ने 64 और ध्रुव जुरेल ने 38 गेंदों में 50 रन ठोके. जुरेल ने 5 चौके और तीन छक्‍के लगाए. भारत ने टी ब्रेक तक 6 विकेट पर 411 रन बना लिए थे. इससे पहले इंग्‍लैंड लॉयंस की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 233 रन पर ऑलआउट कर दिया था. 

 

पाटीदार की बात करें तो उन्होंने पिछले साल दिसंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. अब इंग्‍लैंड लॉयंस के खिलाफ उन्‍होंने शानदार पारी खेलकर रेड बॉल क्रिकेट में भी अपना दावा ठोक दिया है. 

 

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप में भारत से हार को अभी तक नहीं भुला पाए पाकिस्तान के पूर्व डायरेक्टर, बोले- अहमदाबाद में हमें...
Kargil War में पिता ने पाकिस्‍तान के छुड़ाए छक्‍के, अब बेटा अंग्रेजों से टकराएगा, जानिए कौन है पहली बार टीम इंडिया में चुने गए जुरेल
T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज दिग्गज क्लाइव लॉयड ने भारत को दी अहम सलाह, कहा - रोहित-कोहली का होना…

लोकप्रिय पोस्ट