icon

Rajasthan Royals का IPL 2024 के लिए बड़ा ऐलान, RCB के खिलाफ खेलेगी इंपैक्ट मैच, जर्सी से मिलेगा खास मैसेज

Rajasthan Royals Special Jersey: राजस्थान रॉयल्स से पहले आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस स्पेशल जर्सी में मैच खेल चुके हैं.

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 का एक मैच पिंक जर्सी में खेलेगी.
authorShakti Shekhawat
Tue, 12 Mar 06:42 PM

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 को लेकर 12 मार्च को बड़ा ऐलान किया. संजू सैमसन की कप्तानी में खेलने वाली फ्रेंचाइज ने बताया कि आगामी सीजन में वह महिलाओं के सम्मान में एक स्पेशल जर्सी पहनकर खेलेगी. राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी 6 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पूरी पिंक जर्सी पहनकर खेलने उतरेंगे. यह मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाना है जो राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड है. इसके लिए 'औरत है तो भारत है' की थीम रखी गई है. रॉयल्स ने आरसीबी से होने वाले मुकाबले को इंपैक्ट मैच का नाम दिया है. उसकी तरफ से जो जर्सी पहनी जाएगी वह पूरी तरह से गुलाबी होगी और सामने की तरफ कुछ महिलाओं के नाम होंगे तो 'औरत है तो भारत है' भी लिखा रहेगा.

 

राजस्थान रॉयल्स ने पिछले दिनों आगामी सीजन के लिए नई जर्सी का ऐलान किया किया था. इसमें राजस्थान की परपंरागत बांधणी डिजाइन को शामिल किया है. इस जर्सी में बाजू और कंधे पर जर्सी में बैंगनी कलर रहेगा लेकिन बाकी हिस्से में गुलाबी रंग होगा. राजस्थान की जो स्पेशल जर्सी तैयार की गई है उसमें केवल बाजू और कॉलर के किनारे पर पीला रंग होगा.  

 

 

रॉयल्स ने ट्वीट कर स्पेशल जर्सी के बारे में बताया,

 

हम एक इंपैक्ट मैच के लिए गर्व से पूरी तरह से गुलाबी जर्सी पहनेंगे. यह राजस्थान और देश की सभी महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए समर्पित है. इस जर्सी में सोलर पैनल बने होंगे जो राजस्थान रॉयल्स फाउंडेशन के ग्रामीण महिलाओं को क्लीन एनर्जी मुहैया कराने की कोशिशों को दिखाता है. पीला रंग सोलर एनर्जी के सॉर्स सूरज का प्रतीक है. बांधणी के पैटर्न होंगे जो लोकप्रिय और प्राचीन छपाई कला को दिखाएंगे. जर्सी पर लिखा महिलाओं का हरेक नाम ग्रामीण राजस्थान में महिलाओं के नेतृत्व में हो रहे बदलाव की कहानी कहता है.

 

 

राजस्थान का IPL 2024 में पहला मैच किससे है?

 

राजस्थान आईपीएल 2024 में अपना अभियान 24 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच से शुरू करेगा. यह मैच जयपुर में ही होना है. राजस्थान ने अभी तक एक बार 2008 में खिताब जीता है. 2022 में उसने फाइनल खेला था लेकिन गुजरात टाइटंस से हार मिली थी. राजस्थान के अलावा आरसीबी, गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स भी आईपीएल के दौरान एक मैच स्पेशल जर्सी में खेलती रही है. 

 

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कैंप के बजाए रणजी ट्रॉफी फाइनल के लिए पहुंचे, ड्रेसिंग रूम का बने हिस्सा, देखिए Video

ऋषभ पंत की IPL वापसी पर CSK के बड़े अधिकारी ने मचाई हलचल, IPL 2025 को लेकर गर्माया माहौल
श्रेयस अय्यर 15 महीने बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहुंचे 50 के पार, तूफानी स्पीड से ठोके रन मगर शतक से चूके

लोकप्रिय पोस्ट