icon

जॉस बटलर को इंग्लैंड से छीनने की तैयारी में राजस्थान रॉयल्स, करोड़ों रुपये का कॉन्ट्रेक्ट करेगा ऑफर!

आईपीएल फ्रेंचाइज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royal) इंग्लैंड के क्रिकेटर जॉस बटलर (Jos Buttler) को अपने साथ लंबे समय तक जोड़ने की कोशिश कर रही है.

जॉस बटलर को इंग्लैंड से छीनने की तैयारी में राजस्थान रॉयल्स, करोड़ों रुपये का कॉन्ट्रेक्ट करेगा ऑफर!
authorSportsTak
Thu, 29 Jun 12:32 PM

आईपीएल फ्रेंचाइज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royal) इंग्लैंड के क्रिकेटर जॉस बटलर (Jos Buttler) को अपने साथ लंबे समय तक जोड़ने की कोशिश कर रही है. इसके तहत इंग्लिश खिलाड़ी को करोड़ों रुपये का कॉन्ट्रेक्ट दिया जा सकता है. ब्रिटिश मीडिया ने यह खबर दी है. इससे पहले मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग्स, जोफ्रा आर्चर को मुंबई इंडियंस की तरफ से कॉन्ट्रेक्ट ऑफर करने से जुड़ी खबर आ चुकी है. इंग्लैंड के ही जेसन रॉय तो कोलकाता नाइट राइ़डर्स के साथ ऐसी डील कर चुके हैं. इसके लिए उन्होंने इंग्लैंड का कॉन्ट्रेक्ट भी छोड़ दिया था. वे अब नाइट राइडर्स की सभी टीमों के लिए अलग-अलग लीग्स में खेल रहे हैं.

 

दी टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान रॉयल्स की कोशिश है कि बटलर को अपने साथ लंबे समय के लिए जोड़ा जाए जिससे कि जहां-जहां भी उसकी टीम खेलती है उनके लिए वह उपलब्ध रहें. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि क्या बटलर यह कॉन्ट्रेक्ट लेंगे या नहीं. रिपोर्ट ने लिखा है, इंग्लैंड के वनडे और टी20 के कप्तान जॉस बटलर को आईपीएल फ्रेंचाइज राजस्थान रॉयल्स चार साल का कॉन्ट्रेक्ट दे सकती है. ऐसा समझा जाता है कि ऑफर को अभी आधिकारिक तौर पर भेजा जाना है और साफ नहीं है कि वह यह डील मंजूर करेंगे या नहीं. बताया जाता है कि ऑफर करोड़ों रुपये का होगा लेकिन अभी रकम का खुलासा नहीं हुआ है.  

 

2018 से राजस्थान के साथ हैं बटलर

 

बटलर 2018 से रॉयल्स के साथ हैं. इस टीम के लिए उन्होंने 71 मैच में पांच शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं. वह साउथ अफ्रीका टी20 लीग में रॉयल्स की टीम पार्ल रॉयल्स के लिए भी खेलते हैं. रॉयल्स के पास कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबडोस टीम का मालिकाना हक है. अगर बटलर कॉन्ट्रेक्ट मंजूर करते हैं तो वे इन तीनों टीम के लिए खेलेंगे. हालिया समय में जिस तरह से टी20 लीग्स का विस्तार हुआ है उसके चलते खिलाड़ियों को साइन करने का मामला बढ़ा है.

 

आर्चर मुंबई के साथ रहेंगे!

 

आर्चर को मुंबई की तरफ से ऑफर दिए जाने पर बात चल रही है. इस इंग्लिश बॉलर को पांच बार की आईपीएल चैंपियन ने 2022 ऑक्शन में चोटिल होने के बावजूद आठ करोड़ रुपये में लिया गया था. इस बार भी वह चोटों से जूझते रहे थे मगर टीम ने उन्हें अपने साथ रखा है. वे मुंबई की साउथ अफ्रीकी टीम एमआई केपटाउन के लिए भी खेलते हैं. 

 

ये भी पढ़ें

BCCI Apex council Meeting: क्या रिटायर भारतीय क्रिकेटर विदेशी टी20 लीग में नहीं खेल पाएंगे? इस तारीख को होगा फैसला
CWCQ 2023: 6 टीमें और दो वर्ल्ड कप टिकट, श्रीलंका-जिम्बाब्वे का पलड़ा भारी, वेस्ट इंडीज पर खतरा, शेड्यूल से लेकर पॉइंट्स टेबल तक सब कुछ जानिए
मोहाली को World Cup 2023 मैच नहीं मिलने पर बवाल, राजनेताओं ने एकदूसरे को घेरा तो BCCI से आया खरा जवाब

लोकप्रिय पोस्ट